Thursday, May 02, 2024
Advertisement

क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर, 11 मार्च को होगा मुकाबला

भारत XI और पाकिस्तान XI की टीम शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 10PL टेनिस बॉल वर्ल्ड कप मुकाबले में भिड़ेगी,जो कि अगले महीने 11 मार्च को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह तीसरा संस्करण है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 26, 2020 17:28 IST
india vs pakistan, india pakistan, india pakistan cricket, india vs pakistan cricket, cricket, tenni- India TV Hindi
Image Source : GETTY india vs pakistan

भारत-पाकिस्तान के बीच किसी भी तरह के क्रिकेट मैच का रोमांच अपने चरम पर होता है। हालांकि राजनीतिक कारणों से पिछले कुछ सालों में दोनों देशों के बीच बायलेटरल सीरीज नहीं खेली गई है, लेकिन दोनों ही टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में एक-दूसरे खिलाफ कई बार मैदान पर उतर चुकी है। ऐसा ही एक मौका टेनिस बॉल वर्ल्ड कप में आने वाला है जहां भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से टकराएगी।

दरअसल भारत  XI और पाकिस्तान XI की टीम शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में  10PL टेनिस बॉल वर्ल्ड कप मुकाबले में भिड़ेगी,जो कि अगले महीने 11 मार्च को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह तीसरा संस्करण है।

इस टूर्नामेंट में टेनिस बॉल के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और इसका आयोजन 8 से 13 मार्च के किया जा रहा है। वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में शिरकत करेंगे।

टेनिस बॉल क्रिकेट मैच में भरत लोहार भारतीय टीम के कोच होंगे जबकि जावेद शेख टीम के मैनेजर होंगे। वहीं आसिफ मुमताज पाकिस्तानी टीम के कोच होंगे जबकि मैनेजर की भूमिका में उस्मान मंजूर होंगे।  

पाकिस्तान की टीम में शिराज अहमद जैसे खिलाड़ी हैं जो अबु धाबी टी 10 लगी में मराठा अरेबियंस के लिए खेल चुके हैं जिसकी कप्तान ब्रावो ने की थी।

भारत और पाकिस्तान की टीमें शारजाह में आखिरी बार साल 2013-14 में अंडर 19 एशिया कप के फाइनल में भिड़ी थी जबिक सीनियर टीम इस मैच पर पाकिस्तान के खिलाफ मार्च 2000 में त्रिकोणीय सीरीज के दौरान टकराई थी जिसमें तीसरी टीम साउथ अफ्रीका की थी।

10PL टूर्नामेंट का आयोजन यूएई स्थित कंपनी के द्वारा कराई जा रही है जिसमें कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं।

दोनों टीमें-

भारत: अंकुर सिंह, ओमकार देसाई, थॉमस डायस, मोयदीनदीन शेख, कृष्णा सतपुते, उस्मान पटेल, सुमीत ढेकले, योगेश पेनकर, अजित मोहिते, दिनेश नकरानी, ​​सरोज, विश्वजीत तकोर, जफर जमाल, विजय पावले, सुल्तान खान।

कोच: भरत लोहार; मैनेजर: जावेद शेख।

पाकिस्तान: शिराज अहमद, जहीर कालिया, मुबाशर अहमद, करीम खान, फहीमुल्लाह शाह, वाजिद खान, इरफान, सद्दाम शाह, उस्मान पेसर, जलात खान, कर्ण जाहिद, शबज अहमद, नादिर, सईद मकसूद, समीउल्लाह।

कोच: आसिफ मुमताज; मैनेजर: उस्मान मंज़ूर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement