Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत Playing XI vs पाकिस्तान: अश्विन या शार्दुल? विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में किसे देंगे प्लेइंग इलेवन में जगह?

प्रैक्टिस मुकाबलों में भारत ने ईशान-केएल राहुल और रोहित-केएल राहुल की जोड़ी का इस्तेमाल किया था, वहीं दूसरे अभ्यास मैच में वरुण चक्रवर्ती और कप्तान विराट कोहली गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 24, 2021 18:45 IST
India Playing XI vs Pakistan ICC T20 World Cup 2021- India TV Hindi
Image Source : AP India Playing XI vs Pakistan ICC T20 World Cup 2021

भारत और पाकिस्तान के बीच आज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का 16वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाना है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले से पहले अपने 12 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है, वहीं टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चाएं जोरो-शोरों पर है। प्रैक्टिस मुकाबलों में भारत ने ईशान-केएल राहुल और रोहित-केएल राहुल की जोड़ी का इस्तेमाल किया था, वहीं दूसरे अभ्यास मैच में वरुण चक्रवर्ती और कप्तान विराट कोहली गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए थे। भारत के लिए चिंता का विषय यह है कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने अभी तक गेंदबाजी से अपनी दूरी बरकरार रखी है। तो आइए जानते हैं कि भारत आज के मुकाबले में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकता है।

IND vs PAK Toss Live Updates T20 World Cup: कौन जीतेगा टॉस, कोहली या बाबर?

IND vs PAK: अगर भारत ने गलती नहीं की तो हमारा जीतना मुश्किल- राशिद लतीफ

सलामी जोड़ी की बात करें तो ईशान किशन इस टूर्नामेंट में बतौर बैकअप ओपनर चुने गए हैं, ऐसे में भारत अपनी सलामी जोड़ी में पूरा अनुभव झोंकते हुए रोहित शर्मा और केएल राहुल के साथ ही जाने का फैसला करेगा। वहीं विराट कोहली नंबर तीन, सूर्यकुमार नंबर चार पर खेलेंगे।

वहीं फीनिशर की भूमिका ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा निभाते हुए दिखाई देंगे। विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा था कि हार्दिक पांड्या दो ओवर गेंदबाजी करने में सक्षम है। वैसे तो हार्दिक इस मैच में बतौर पूर्ण बल्लेबाज उतरेंगे, लेकिन अगर वह गेंदबाजी करते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए प्लस प्वॉइंट होगा।

आईपीएल की दो नई टीमों की नीलामी में होगी पैसों की बारिश, बीसीसीआई को है 10 हजार करोड़ मिलने की उम्मीद

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे और उनके साथ तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी साथ देंगे। वरुण चक्रवर्ती को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग पक्की है क्योंकि वह इस मैच में मिस्ट्री स्पिनर का रोल अदा करेंगे। 

सवाल सिर्फ एक जगह जाकर खड़ा होता है कि विराट कोहली इस प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन को जगह देते हैं या फिर शार्दुल ठाकुर को। अगर पिच धीमी रहती है तो कोहली अश्विन के साथ जाएंगे और भारतीय टीम तीन स्पिनरों के साथ उतरेगी। वहीं अगर पिच बल्लेबाजों को फेवर कर रही होगी तो कोहली शार्दुल ठाकुर के साथ जा सकते हैं। दुबई के बड़े मैदान पर शार्दुल अपनी धीमी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को छका सकते हैं।

IND vs PAK: सोशल मीडिया पर मीम्स डालकर फैंस मचा रहे हैं गदर, भारत-पाक मैच से पहले ऐसा होना ही था !

INDIA Playing XI vs Pakistan: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल/अश्विन, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement