Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

भारत-श्रीलंका दूसरा टेस्ट आज से, भारत की नजरें एक और सीरीज पर

बेहतरीन फॉर्म में चल रही कप्तान विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम एक और टेस्ट सीरीज जीतने के मुहाने पर खड़ी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 02, 2017 23:38 IST
Ravi shastri and Kohli- India TV Hindi
Ravi shastri and Kohli

कोलंबो: बेहतरीन फॉर्म में चल रही कप्तान विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम एक और टेस्ट सीरीज जीतने के मुहाने पर खड़ी है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद अब वह गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में एक और जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम करने की फिराक में है। दूसरा मैच सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा। भारत ने पहले मैच में 304 रनों से मेजबानों को मात दी थी। इस मैच में शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने शतक जड़े थे। 

पहले मैच में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुखार के कारण नहीं खेले थे। अब वह ठीक हैं और टीम में वापसी कर सकते हैं। ऐसे में पिछले मैच की शिखर धवन और अभिनव मुकुंद की सलामी जोड़ी में से किसी एक को टीम से बाहर जाना पड़ सकता है। मुकुंद के बाहर जाने की संभवाना ज्यादा है। हालांकि उन्होंने मैच की दूसरी पारी में 81 रनों की पारी खेली थी, लेकिन धवन के अनुभव को देखते हुए वह राहुल के साथ पारी का आगाज करने के प्रबल दावेदार हैं। इसके अलावा भारतीय टीम में कोई और बदलाव की संभावना दिखाई नहीं देती। विराट के अलावा अंजिक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या ने भी रन किए थे। 

गेंदबाजी में भी टीम में बदलाव की संभवना कम ही है। स्पिन का दारोमदार रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी पर होगा। वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था। कोहली की टीम अपने प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश में होगी। नए मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सीरीज से पहले ही कहा था कि उनकी कोशिश नंबर-1 टेस्ट टीम रैंकिंग को बरकरार रखने की होगी। उनके लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए टीम किसी भी हालत में मैच को हल्के में नहीं लेगी। वहीं मेजबानों के लिए यह एक और मुश्किल मुकाबला होगा। पहले टेस्ट में वह भारत के सामने किसी भी क्षेत्र में टिक नहीं पाई थी और चोटों से जूझती भी दिखी थी। 

पहले दिन के पहले घंटे के बाद से उसके खेल को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसने हार मान ली है। हालांकि इस मैच में उसके नियमित कप्तान दिनेश चंडीमल वापसी कर रहे हैं। उनके आने से टीम को मानसिक मजबूती के साथ बल्लेबाजी में धार और अनुभव मिलेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement