1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस वजह से विवाद में आया दूसरा टी20 मैच, हारने के बाद भी न्यूजीलैंड ने जीता सभी का दिल

इस वजह से विवाद में आया दूसरा टी20 मैच, हारने के बाद भी न्यूजीलैंड ने जीता सभी का दिल

Read In English

न्यूजीलैंड के मिशेल का यह पदार्पण मैच था। कृणाल की गेंद पर विवादास्पद तरीके से वह अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुये जबकि ‘हाटस्पाट’ से जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर पैड से टकरायी।

Bhasha Bhasha
Updated on: February 08, 2019 16:55 IST
इस वजह से विवाद में आया दूसरा टी20 मैच, हारने के बाद भी न्यूजीलैंड ने जीता सभी का दिल- India TV
Image Source : GETTY IMAGE इस वजह से विवाद में आया दूसरा टी20 मैच, हारने के बाद भी न्यूजीलैंड ने जीता सभी का दिल

आकलैंड। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शुक्रवार को यहां डीआरएस प्रणाली पर एक बार फिर उस समय विवाद शुरू हो गया जब तीसरे अंपायर ने डेरिल मिशेल को पगबाधा आउट दे दिया। इससे ‘खेल भावना’ पर भी चर्चा शुरू हो गयी। 

न्यूजीलैंड के मिशेल का यह पदार्पण मैच था। कृणाल की गेंद पर विवादास्पद तरीके से वह अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुये जबकि ‘हाटस्पाट’ से जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर पैड से टकरायी।

 
मैदानी अंपायर ने पहले उसे पगबाधा आउट दिया था जिसके बाद उसने कप्तान केन विलियमसन के कहने पर डीआरएस लिया। टीवी अंपायर शान हैग ने उसे आउट दिया जबकि गेंद बल्ले से लगकर गई थी। 

टेलीविजन स्क्रीन पर यह साफ दिख रहा था कि गेंद ने बल्ले के अंदरूनी हिस्से से टकरायी थी। हाटस्पॉट ने भी इस बात की पुष्टि की लेकिन तीसरे अंपायर हैग ने उन्हें आउट दे दिया। 

उस समय कमेंट्री बाक्स में बैठे कमंटेटरों ने कहा, ‘‘यह बहुत बड़ी गलती है।’’ इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी ने मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में विलियमसन और अंपायर से बात की। मैदानी अंपायर ने हालांकि नियमों का पालन किया और मिशेल को मैदान से बाहर जाना पड़ा। 

मिशेल आउट होने से तभी बच सकते थे जब रोहित उन्हें वापिस बुला लेते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। कीवी टीम ने विवादित फैसले को सहजता से स्वीकार कर यह जता दिया कि उन्हें अकसर आईसीसी की ओर से खेल भावना का पुरस्कार क्यों दिया जाता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13