Saturday, May 11, 2024
Advertisement

India vs New Zealand: 2013 के बाद पहली बार इस वजह से टीम से बाहर हुए एमएस धोनी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे एमएस धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में नाबाद 48 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन तीसरे और भारत के लिए अहम मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 28, 2019 10:53 IST
India vs New Zealand: 2013 के बाद पहली बार इस वजह से टीम से बाहर हुए एमएस धोनी- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India vs New Zealand: 2013 के बाद पहली बार इस वजह से टीम से बाहर हुए एमएस धोनी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज के तीसरे मैच में तूफानी फॉर्म में चल रहे पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे एमएस धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में नाबाद 48 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन तीसरे और भारत के लिए अहम मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। 

दरअसल न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सोमवार को यहां बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। मेहमान टीम की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने की होगी। भारत ने इस मैच में दो बदलाव किए। अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है। 

2013 के बाद ये पहली बार है जब एमएस धोनी चोट या किसी बामारी के चलते वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए हैं। इससे पहले एमएस धोनी आखिरी बार 2013 में वेस्टइंडीज में हुई ट्राई-सीरीज में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हुए थे। वहीं 2013 से पहले 2007 में वायरल फीवर के कारण आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से बाहर हुए थे। 

बता दें कि इस मैच में प्रतिबंध के बाद लौट रहे हार्दिक पांड्या की अंतिम एकादश में वापसी हुई है। विजय शंकर को बाहर जाना पड़ा है। अगर भारत इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर लेती है तो वह 10 साल बाज न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय सीरीज जीतेगी। इससे पहले उसने 2009 में सीरीज अपने नाम की थी। भारत, न्यूजीलैंड में अभी तक सिर्फ एक वनडे सीरीज ही अपने नाम कर पाया है। न्यूजीलैंड ने भी एक बदलाव किया है। कोलिन डी ग्रांडहोम के स्थान पर मिशेल सैंटनर को टीम में शमिल किया गया है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी। 

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, डग ब्रैसवेल, मिशेल सैंटनर, लोकी फग्र्यूसन और ट्रैंट बाउल्ट।

(with IANS input)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement