Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs NZ : दूसरे टेस्ट मैच में इन तीन बड़े बदलाव के साथ उतर सकते हैं विराट कोहली

 कप्तान कोहली 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के मैदान पर अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 25, 2020 10:06 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर अंतिम पड़ाव में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। जिसके पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को वेलिंग्टन में 10 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस तरह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेले जा रहे टेस्ट मैच में पहली बार टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में हार के बाद कप्तान विराट कोहली की कप्तानी से लेकर उनके द्वारा खिलाई जाने वाली टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन तक पर सवाल उठाए गए। जिसके बाद कप्तान कोहली 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के मैदान पर अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव कर सकते हैं। जो कि इस प्रकार हैं:- 

पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल की हो सकती है एंट्री 

न्यूजीलैंड दौरे पर पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान विराट कोहली ने चोट के एक साल बाद वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल के उपर मौका दिया। हलांकि पृथ्वी कप्तान के भरोसे पर खरे नहीं उतरें और उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 16 और 14 रन बनाकर निराश किया। ऐसे में सीरीज को ड्रा कराने के लिए कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया में शुभमन गिल की एंट्री करा सकते हैं। जिसके पीछे का कारण उनकी शानदार फॉर्म है। उन्होंने हाल ही में इंडिया-ए की ओर से न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोकी थी, इसके अलावा टेस्ट टीम में चुने जाने के बावजूद उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। इस तरह क्राइस्टचर्च के मैदान पर शुभमन डेब्यू कर सकते हैं। 

 
क्या पंत की फिर होगी छुट्टी 

टेस्ट मैच की सीरीज से पहेल ऋषभ पंत ने अभ्यास मैच में 70 रन बनाए। जिसके चलते कप्तान विराट कोहली ने शायद उनकी लय को देखते हुए पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह दी। हालांकि अभ्यास मैच के बाद पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में पंत बड़ा स्कोर करने में कायाब नहीं रहे। वो सिर्फ 19 और 25 रन ही बना पाए। ऐसे में सीरेजे के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच में कोहली एक बार फिर पंत की जगह वापस अपने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के साथ जा सकते हैं। 

अश्विन की जगह जडेजा को मिल सकता है मौका 

वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर आर. अश्विन ने दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ तीन विकेट हासिल किए। जबकि बल्ले से भी ऑलराउंडर माने जाने वाले अश्विन नाकाम रहे। उन्होंने दोनों पारियों में क्रमशः 0 और 4 रन बनाए। ऐसे में न्यूजीलैंड की तेज पिचों पर विराट कोहली लेफ्ट आर्म आर्थोडोक्स रविन्द्र जडेजा के साथ जा सकते हैं, जिसके पीछे उनकी शानदार गेंदबाजी तो है ही बल्कि उनकी बल्लेबाजी में भी शानदार फॉर्म चल रही है। उनके टीम में आने से लोअर आर्डर बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत दिखाई देता है। जबकि जडेजा की फील्डिंग के सभी कायल हैं। इस तरह तीसरे टेस्ट मैच में जडेजा को अश्विन की जगह कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतार सकते हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement