Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs NZXI : ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल की लौटी फॉर्म, अभ्यास मैच हुआ ड्रा

पहली पारी में 78.5 ओवर में 263 रन पर ढेर होने वाली भारतीय टीम ने मेजबान कीवी टीम को 74.2 ओवर में 235 रन पर ऑल आउट कर दिया था।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 16, 2020 13:08 IST
Mayank Agarwal, Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP Mayank Agarwal, Rishabh Pant

हैमिल्टन| भारत और न्यूजीलैंड एकादश के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा। मैच के तीसरे और आखिरी दिन रविवार का अंत भारत ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 252 रनों के साथ किया। भारत के लिए अच्छी बात यह रही की सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपनी फॉर्म में वापसी करते हुए 81 रन बनाए। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 70 रनों का योगदान दिया।

भारत ने दिन की शुरुआत 59 रनों पर बिना किसी नुकसान के साथ की। दूसरे दिन 35 रनों पर नाबाद लौटने वाले पृथ्वी शॉ सिर्फ चार रन ही अपने खाते में जोड़ सके और 39 रनों पर आउट हो गए। डार्ली मिशेल ने शॉ को आउट किया।

शुभमन गिल एक बार फिर विफल रहे और सिर्फ नौ रन ही बना सके। उनका विकेट 82 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से मयंक और पंत ने बेहतरीन साझेदारी की और 100 रन जोड़े। 182 के कुल स्कोर पर मंयक रिटायर्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा तीन छक्के लगाए।

पंत 216 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने अपने अंदाज में तेज पारी खेली और 65 गेंदों पर चार चौके तथा चार छक्के मारे।

रिद्धिमान साहा 30 और रविचन्द्रन अश्विन 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल रहे थे। टीम ने 263 रन बनाए थे, लेकिन इसमें हनुमा विहारी के 101 और चेतेश्वर पुजारा के 93 रनों का अहम योगदान रहा था।

भारतीय गेंदबाजों ने भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड एकादश को 235 रनों पर ही ढेर कर दिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement