Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ डू प्लेसी बने 'वन मैन आर्मी' ठोका करियर का 9वां शतक

डू प्लेसी ने बेहद मुश्किल हालात में बेहतरीन बल्लेबाजी की और वनडे करियर का 9वां शतक ठोका।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: February 01, 2018 19:59 IST
फैफ डू प्लेसी- India TV Hindi
फैफ डू प्लेसी

भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डू प्लेसी ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार शतक लगाया। डू प्लेसी ने बेहद मुश्किल हालात में बेहतरीन बल्लेबाजी की और वनडे करियर का 9वां शतक ठोका। इसके अलावा भारत के खिलाफ डू प्लेसी का ये दूसरा शतक है। भारत के खिलाफ इससे पहले उन्होंने पहला शतक मुंबई में 25 अक्टूबर, 2015 को लगाया था। डूप्लेसी ने 101 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से शतक पूरा किया।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डू प्लेसी ने आते ही तेजी से रन बनाए और भारतीय गेंदबाजों को बैकफुट पर धरेल दिया। एक छोर पर दक्षिण अफ्रीका के विकेट लगातार गिरते जा रहे थे लेकिन दूसरे छोर पर डू प्लेसी शानदार बल्लेबाजी करते रहे और स्कोर को आगे बढ़ाते रहे। भारत का कोई भी गेंदबाज डू प्लेसी पर अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था और डू प्लेसी वन मैन आर्मी की तरह लगातार रन बना रहे थे।

हालांकि लगातार विकेट गिरने के कारण डू प्लेसी को दूसरे बल्लेबाजों का ज्यादा साथ नहीं मिल पाया। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पहले डी कॉक के साथ (53) और फिर क्रिस मॉरिस के साथ (76) रन की साझेदारी कर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement