Thursday, May 16, 2024
Advertisement

India vs South Africa 2018: एक हार से घबराए विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट में कर दिए अजीबो-गरीब बदलाव

दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने लिए हैरान करने वाले फैसले, कैसे मिलेगी जीत।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 13, 2018 14:46 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन में अजीबो-गरीब बदलाव कर हर किसी को चौंका दिया। कोहली ने दूसरे टेस्ट में फिर से 3 बदलाव किए और कोहली के ये बदलाव काफी चौंकाने वाले रहे। इस मैच में कोहली ने के एल राहुल, पार्थिव पटेल और ईशांत शर्मा को मौका दिया। हालांकि पार्थिव को इसलिए मौका दिया गया क्योंकि रिद्धिमान साहा फिट नहीं थे और जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने पार्थिव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। लेकिन राहल और ईशांत को प्लेइंग इलेवन में जगह देना वाकई हैरानी वाला फैसला रहा।

कोहली के अजीबो-गरीब बदलाव: कोई भी टीम सीरीज के सिर्फ दूसरे मैच में 3-3 बदलाव नहीं करती। एक मैच के बाद टीम में इतने सारे बदलाव किसी भी तरीके से ठीक नहीं कहा जा सकता। इससे खिलाड़ियों के मनोबल पर तो असर पड़ता ही है इसके अलावा टीम के प्रदर्शन में भी गिरावट आती है। धवन के अलावा कोहली का एक फैसला जो सबसे ज्यादा हैरान करता है वो है भुवनेश्वर कुमार को बाहर कर ईशांत शर्मा को टीम में जगह देना।

भुवनेश्वर ने पहले मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट झटके थे, वहीं वो दोनों टीमों की तरफ से विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। इसके बावजूद कोहली ने भुवनेश्वर को बाहर कर ईशांत को टीम में जगह दे दी जो कि लंबे समय से विकेटों के सूखे से गुजर रहे हैं। साफ है कोहली का ये फैसला एक बार फिर से आलोचकों के निशाने पर है लेकिन हर भारतीय फैन इसी उम्मीद है कि टीम इंडिया कैसे भी करके दूसरे मैच को जीत जाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement