Monday, April 29, 2024
Advertisement

होलकर में टीम इंडिया ने बोला 'हल्ला', हासिल कीं 4 बड़ी उपलब्धियां

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने 88 रनों से मुकाबले को जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: December 23, 2017 14:12 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने 88 रनों से मुकाबले को जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। इंदौर में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया का दबदबा रहा और टीम ने श्रीलंका को बुरी तरह से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 260 रन बना डाले, इसके बाद श्रीलंका को 17.2 ओवर में 172 रन पर समेट 88 रनों से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। आइए एक नजर डालते हैं मुकाबले में भारत ने कौन-कौन से रिकॉर्ड बनाए।

टी20 क्रिकेट में भारत का सबसे बड़ा स्कोर: दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 260 रन का स्कोर बनाया जो कि भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर हैं। वहीं दुनिया में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया ये दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ 263 रन बनाए थे।

सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड: दूसरे टी20 में भारतीय टीम ने जमकर हल्ला बोला और छक्कों की झड़ी लगा दी। मुकाबले में भारत ने कुल 21 छक्के ठोके और एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। भारत के अलावा वेस्टइंडीज की टीम ने भी साल 2016 में भारत के खिलाफ एक पारी में 21 छक्के लगाए थे।

दर्ज की तीसरी सबसे बड़ी जीत: भारतीय टीम ने इंदौर टी20 को 88 रनों से अपने नाम किया। रनों के लिहाज से भारत की ये तीसरी सबसे बड़ी जीत है। भारतीय टीम की सबसे बड़ी जीत की बात करें तो ये इसी सीरीज के पहले मैच में आई थी। पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से हराकर रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत हासिल की थी।

होलकर में टीम इंडिया का हल्ला: मैच अगर इंदौर के होलकर स्टेडियम में होते हैं तो रिकॉर्डों का बरसना लगभग तय रहता है। ये मैदान टीम इंडिया के लिए कितना लकी रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारत ने वनडे क्रिकेट और टी20 क्रिकेट का अपना बेस्ट स्कोर इसी मैदान पर बनाया है। वनडे में साल 2011 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 418 रन बनाए, तो वहीं अब साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 260 रन बनाकर टी20 क्रिकेट का बेस्ट स्कोर बनाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement