Monday, April 29, 2024
Advertisement

तीसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा ये बड़ा बदलाव, 3 खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू !

भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है तो ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया तीसरे टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: December 24, 2017 12:17 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में है और पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है। तीसरा टी20 मैच भारत से ज्यादा श्रीलंका के लिए अहम रहने वाला है क्योंकि श्रीलंका की टीम जीत के साथ स्वदेश रवाना होना चाहेगी। हालांकि रोहित शर्मा अपने शहर में सीरीज का आखिरी मैच हर हाल में जीतना चहेंगे और सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेंगे। भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है तो ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया तीसरे टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। 

इन्हें मिल सकता है मौका: तीसरे टी20 की बात करें तो टीम इंडिया में 3 बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आखिरी टी20 के लिए टीम में एक बल्लेबाज और 2 गेंदबाजों को मौका दिया जा सकता है। बल्लेबाजों में दीपक हुड्डा और गेंदबाजों में बासिल थंपी, वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया जा सकता है। अब सवाल ये उठता है कि इन खिलाड़ियों को किनकी जगह पर शामिल किया जा सकता है? तो हम आपको बता दें कि हुड्डा को अय्यर की जगह, थंपी को बुमराह की जगह और थंपी को कुलदीप की जगह पर मौका मिल सकता है। दिलचस्प ये है कि अगर इन खिलड़ियों को तीसरे टी20 में शामिल किया जाता है तो ये तीनों का डेब्यू होगा।

तीनों खिलाड़ियों ने मचाई है धूम: अय्यर, थंपी और सुंदर की बात करें तो तीनों ही खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। अय्यर ने अब तक 71 टी20 मैचों (अंतरराष्ट्रीय नहीं) में 141.74 के स्ट्राइक रेट से 876 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं थंपी की बात करें तो उन्होंने भी आईपीएल और घरेलू मैचों में खुद को साबित किया है। थंपी ने 35 टी20 मैचों (अंतरराष्ट्रीय नहीं) में 37 विकेट झटके हैं, जिनमें एक बार मैच में 4 विकेट भी शामिल है। इसके अलावा सुंदर के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 11 टी20 मैचों में (अंतरराष्ट्रीय नहीं) 6.16 के एकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं।

क्यों हो सकते हैं बदलाव: आखिरी मैच में टीम में बदलाव का कारण खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन नहीं है, बल्कि इसके पीछे नये खिलाड़ियों को आजमाना है। बुमराह, कुलदीप लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और दोनों का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना भी तय है ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को तीसरे टी20 से आराम दिया जा सकता है। वहीं अय्यर को भी श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में खुद को साबित करने का भरपूर मौका मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा भी उठाया। ऐसे में ये साबित हो चुका है कि मुश्किल समय में अय्यर टीम इंडिया के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, दीपक हुड्डा, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement