Monday, April 29, 2024
Advertisement

दूसरे टी20 में ये कारनामा करते ही नेहरा को पीछे छोड़ देंगे युजवेंद्र चहल

दूसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल के पास बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2017 16:11 IST
युजवेंद्र चहल- India TV Hindi
युजवेंद्र चहल

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल के पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। दरअसल, दूसरे टी20 में अगर चहल 2 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो भारत-श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे। चहल ने पहले टी20 मैच में 4 विकेट हासिल किए थे और इस लिहाज से दूसरे मैच में 2 विकेट झटकना उनके लिए बिलकुल भी मुश्किल नहीं होगा।

चहल बन जाएंगे नंबर-2: श्रीलंका के खिलाफ फिलहाल चहल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। चहल से आगे आर अश्विन (13 विकेट) और आशीष नेहरा (8) विकेट हैं। 7 विकेट के साथ फिलहाल चहल का नंबर 3 है। 2 विकेट लेते ही चहल नेहरा को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। वहीं अगर मुकाबले में चहल 3 खिलाड़ियों को आउट कर देते हैं तो वो भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से सातवें गेंदबाज बन जाएंगे। भारत की तरफ से अभी सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अश्विन (52) के नाम है।

पहले मैच में किया था कमाल: चहल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। पहले मैच में चहल के सामने श्रीलंका के बल्लेबाजों ने हथियार डाल दिए थे और चहल भारतीय टीम की जीत के नायक बने थे। पहले मैच में चहल ने 4 ओवरों में सिर्फ 23 रन देकर 4 बड़े खिलाड़ियों को आउट किया था। चहल ने उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, गुणारत्ने और कप्तान तिसारा परेरा को आउट किया था। चहल की करिश्माई गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले मैच में 93 रनों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement