Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अजलान शाह हॉकी: भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 2-4 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 27वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में मंगलवार को खेले गए तीसरे मैच में वर्ल्ड नम्बर-1 आस्ट्रेलिया से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 06, 2018 18:04 IST
सरदार सिंह- India TV Hindi
सरदार सिंह

इपोह (मलेशिया): भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 27वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में मंगलवार को खेले गए तीसरे मैच में वर्ल्ड नम्बर-1 आस्ट्रेलिया से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले, अर्जेटीना के खिलाफ खेले गए पहले मैच में वह 2-3 से हारी थी और इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ था। 

आस्ट्रेलिया ने इस मैच में शुरुआत से ही दबदबा बनाया हुआ था। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों में से किसी ने भी गोल नहीं किया। इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में आस्ट्रेलिया को 28वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक मिला। 

आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्क नोलेस ने इस पेनाल्टी स्ट्रोक में चूक नहीं की और भारतीय गोलकीपर कृष्णा. बी. पाठक बाईं ओर शॉट मारते हुए पहला गोल किया। इसके अगले ही मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन टीम इसे भुना नहीं पाई। 

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के अगले पांच मिनट में ही एरान जालेव्स्की ने फील्ड गोल कर आस्ट्रेलिया को 2-0 की बढ़त दे दी। 39वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर टीम चूक गई, लेकिन 41वें मिनट में डेनियल बेले ने गोल किया और टीम को 3-0 से आगे कर दिया। 

आस्ट्रेलिया टीम यहीं नहीं रुकी। 43वें मिनट में ब्लेक गोवर्स ने टीम के लिए चौथा गोल कर उसे मजबूती दे दी। इसके बाद तीसरे क्वार्टर का समापन हो गया। 

चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने खेल में वापसी की। 52वें मिनट में रमनदीप सिंह ने टीम के लिए फील्ड गोल किया। इसके अगले ही मिनट में एक बार फिर अवसर पाकर रमनदीप ने एक और गोल किया और टीम का स्कोर 2-4 किया। 

अपनी कोशिशों को जारी रखते हुए भारत ने 58वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल का अवसर हासिल किया, लेकिन आस्ट्रेलिया के डिफेंस ने इसे असफल कर दिया और इसके साथ ही भारतीय टीम को 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। 

भारतीय टीम का अगला मैच बुधवार को मलेशिया से होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement