Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने IPL को महज पैसा कमाने का धंधा करार दिया

ऐलन बॉर्डर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) महज पैसा कमाने का धंधा है और इस साल होने वाले टी20 विश्व कप पर इसे तरजीह नहीं दी जा सकती।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2020 19:13 IST
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने IPL को महज पैसा कमाने का धंधा करार दिया

कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने 15 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगति कर दिया था। इस बात को 2 महीनें से ज्यादा बीत चुके हैं और अभी भी आईपीएल के आयोजन को लेकर संशय बना हुआ है। कोरोना के चलते इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि 28 मई को आईसीसी की बोर्ड बैठक में T20 वर्ल्ड कप को अगले साल के लिए टाला जा सकता है जिससे साल के आखिर में आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो सकता है।

इस मामलें में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ऐलन बॉर्डर का बड़ा बयान आया है। ऐलन बॉर्डर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) महज पैसा कमाने का धंधा है और इस साल होने वाले टी20 विश्व कप पर इसे तरजीह नहीं दी जा सकती।

बॉर्डर ने एबीसी के ‘ग्रैंडस्टैंड कैफे रेडियो’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘मैं इससे खुश नहीं हूं। स्थानीय टूर्नामेंट की बजाय ICC के टूर्नामेंट को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसलिये अगर विश्व टी20 नहीं हो सकता तो मुझे नहीं लगता कि आईपीएल का आयोजित होगा। मैं इस फैसले पर सवाल उठाऊंगा। यह सिर्फ पैसा कमाने का धंधा है, क्या ऐसा नहीं है? ’’ 

उन्होंने कहा, "T20 वर्ल्ड कप को निश्चित रूप से तरजीह दी जानी चाहिए। घरेलू बोर्ड (क्रिकेट आस्ट्रेलिया) को अपने खिलाड़ियों से आईपीएल में हिस्सा न लेने की बात कह देनी चाहिए।"

चैपल की सलाह, IPL के बजाय इन टूर्नामेंट पर ध्यान दें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

बॉर्डर भी इस बात से वाकिफ है कि क्रिकेट की दुनिया में भारत का दबदबा है क्योंकि वह वैश्विक संस्था आईसीसी के राजस्व में सबसे ज्यादा योगदान करता है लेकिन उन्होंने कहा कि अगर T20 वर्ल्ड कप की जगह IPL को तवज्जो दी जाती है तो यह फिर गलत रास्ते पर जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘इससे सारे दरवाजे बंद हो जायेंगे, आप जानते हैं, भारत क्रिकेट को चला रहा है। वे अब इसके काफी नजदीक हैं, लेकिन अगर आप क्रिकेट की आय के 80 प्रतिशत हिस्से के जिम्मेदार हैं तो जो भी होता है, उसमें आपकी बात सुनी जायेगी, मुझे यह बात अच्छे से पता है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि ICC ऐसा होने की अनुमति नहीं दे सकता। मुझे नहीं लगता कि अंतरराष्ट्रीय खेल के मामले में भारत को आगे रख सकते हो। यह गलत रास्ते पर जाना होगा।"

(With PTI inputs)

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement