Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2019: शुभमन गिल ने रचा इतिहास, अर्धशतक जड़ ये अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

कोलकाता की ओर से शुभमन गिल ने 49 गेंदों में नाबाद 65 रन की पारी खेली उनकी इस शानदार पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 04, 2019 11:12 IST
शुभमन गिल, कोलकाता...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM शुभमन गिल, कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को खेले गए आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को उसी के घर में 7 विकेट से हरा दिया। कोलकाता की इस जीत के सबसे बड़े हीरो शुभमन गिल रहे जिन्होंने 49 गेंदों में नाबाद 65 रन की पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे। गिल का इस सीजन ये तीसरा और लगातार दूसरा अर्धशतक है। इसके साथ ही कोलकाता के इस युवा बल्लेबाज ने इतिहास रच दिया है।

दरअसल, आईपीएल के इतिहास में शुभमन गिल पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने 20 साल से कम की उम्र में चार अर्धशतक लगाए हैं। 4 अन्य युवा बल्लेबाज आईपीएल में 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं लेकिन गिल टूर्नामेंट में 4 फिफ्टी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज है। बता दें कि शुभमन गिल ने आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से डेब्यू किया था। अपन पहले आईपीएल में गिल ने 13 मैचों में 33 की औसत और 146 की स्ट्राईक रेट से 203 रन बनाए थे जिसमें 1 अर्धशतक शामिल था।

गौरतलब है कि आईपीएल में शुक्रवार, 3 मई को मोहाली में खेले गए मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 183 रन बनाए। पंजाब के लिए सैम कर्रन ने 24 गेंदों में नाबाद 55 रन की पारी खेली। इसके जवाब में कोलकाता ने गिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर इस लक्ष्य को 18वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

कोलकाता की इस सीजन ये छठवीं जीत है। केकेआर की इस जीत के हीरो रहे शुभमन गिल को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। शुभमन इस सीजन कोलकाता की ओर से 13 मैचों में 35 की औसत और 129 के स्ट्राईक रेट से 287 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं। कोलकाता का अब अगला मुकाबला 5 मई को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के साथ होगा।​

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement