Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020: नीलामी के बाद इतनी खतरनाक दिखती है दिल्ली कैपिटल्स, जानें पूरा स्क्वॉड

दिल्ली की टीम ने नीलामी में जेसन रॉय, शिमरोन हेटमायर, और मार्कस स्टोइनिस को प्रमुख तौर पर खरीदा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2019 22:09 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Delhi Capitals

आईपीएल की नीलामी खत्म हो चुकी है। जिसमें दिल्ली की टीम ने जमकर खिलाड़ियों को खरीदा। दिल्ली आईपीएल 2019 में तीसरे स्थान पर रही और पिछले 7 साल में दिल्ली का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इसी प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने आज नीलामी में कई शानदार खिलाड़ियों पर दांव खेला। दिल्ली के पास नीलामी के बाद 9 करोड़ रूपए बचे। जबकि तीन खिलाड़ियों की जगह अभी दिल्ली के पास खाली है। 

दिल्ली की टीम ने आज की नीलामी में जेसन रॉय, शिमरोन हेटमायर, और मार्कस स्टोइनिस को प्रमुख तौर पर खरीदा। इस नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने कुल 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया जिसमें शिखर धवन, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे तूफानी बल्लेबाज शामिल थे। इन तीनों बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही दिल्ली की टीम पिछले आईपीएल सीजन टॉप-3 में आने में सफल रही थी।

दिल्ली ने पिछले महीने राजस्थान रॉयल्स से अजिंक्य रहाणे को अपनी टीम में ट्रेड किया जिससे टीम का टॉप आर्डर और भी मजबूत नजर आ रहा है। रहाणे की तरह रविचंद्रन अश्विन भी आईपीएल 2020 में दिल्ली की ओर से खेलते नजर आएंगे जिन्हें टीम ने ट्रेड के जरिए ही अपने साथ जोड़ा है। 

 
दिल्ली कैपिटल्स ने बल्लेबाजी की तरह अपने गेंदबाजी विभाग में भी पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए ईशांत शर्मा, अमित मिश्रा, आवेश खान, संदीप लेमीछाने और कगिसो रबाडा को रिटेन किया। आईपीएल 2019 में रबाडा ने 12 मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में दूसरे स्थान पर रहे। 

आईपीएल इतिहास में दिल्ली के प्रदर्शन की बात करें तो, ये टीम अभी तक खिताबी मुकाबले में जगह नहीं बना सकी है। लेकिन साल 2008 और 2009 में उसे दो बार सेमीफाइनल खेलने का मौका मिला। वहीं, 2012 और 2019 दिल्ली ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया। पिछले सीजन श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाए जाने के बाद से टीम ने हर विभाग में काफी सुधार करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार भी दिल्ली की टीम अपने पिछले साल के प्रदर्शन को दोहरा पाएगी।

यहाँ जानिए दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम

रिटेन खिलाड़ी:- ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, इशांत शर्मा, आवेश खान, कीमो पॉल, संदीप लेमीछाने, हर्षल पटेल।

ट्रेड खिलाड़ी:- आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे।

रिलीज खिलाड़ी:- क्रिस मॉरिस, कॉलिन इनग्राम, हनुमा विहारी, अंकुश बैंस, कॉलिन मुनरो, मनजोत कालरा, जलज सक्सेना, नाथू सिंह और बंडारू अयप्पा।

नीलामी में खरीदें खिलाड़ी:- जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, शिम्रोन हेटिमर, एलेक्स कैरी, एलेक्स कैरी, मोहित शर्मा, तरुण देशपांडे, ललित यादव।

पूरी टीम इस प्रकार हैं:- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल, अवेश खान, कैगिसो रबाडा, कीम पॉल, संदीप लामीचाने, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, जेसन रॉय, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स। , एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, तुषार देशपांडे, ललित यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement