Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IPL Auction: गोलगप्पे बेचने वाला यह खिलाड़ी बना करोड़पति, आईपीएल नीलामी में हुई पैसों की बरसात

अंडर-19 टीम के सदस्य और घलेरू क्रिकेट में घमाल मचा चुके यशस्वी जयसवाल को आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 2 करोड़ 40 लाख की कीमत चुका कर अपनी टीम के लिए खरीदा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 19, 2019 18:26 IST
Yashasvi jaiswal, ipl auction, ipl auction 2020, Rajasthan Royals, Mumbai indians, kolkata knight ri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yashasvi jaiswal

भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य और घरेलू क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुके यशस्वी जयसवाल को आईपीएल 2020 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा। यशस्वी 20 लाख के बेस प्राइज के साथ नीलामी में उतरे थे। यशस्वी के नीलामी में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कड़ी टक्कर हुई लेकिन आखिर में राजस्थान की टीम ने सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें खरीद लिया।

मुंबई के लोकल हीरो यशस्वी की पराक्रम भरी बल्लेबाजी से पूरा देश वाकिफ है। हाल ही में उनका चयन 2020 में अंडर-19 विश्वकप खेलने जाने वाली टीम इंडिया में हुआ है। इतना ही नहीं घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं। जिसमें अपनी पारी के दौरान यशस्वी ने 25 छक्के मारे थे।

यूपी के भदोही जिले के रहने यशस्वी साल 2011 में मुंबई अपने चाचा के पास आए थे। उस समय उनके चाचा के पास इतनी क्षमता नहीं थी कि मुंबई में उन्हें क्रिकेट के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया करा सके। यशस्वी के माता पिता भी काफी गरीबी से गुजर बसर कर रहे थे। यशस्वी के घरवालों के पास साधन की इतनी कमी थी कि वे रात गुजारने के लिए टेंट में भी सोए।  

हालांकि इन तमाम मुश्किलों के बावजूद यशस्वी ने क्रिकेट के अपने जुनून को खत्म नहीं होने दिया और उन्होंने खुद के खर्च के लिए गोलगप्पे बेचने का काम शुरू किया। क्रिकेट खेल कर जो समय बचता था उसमें वो यह काम करते थे। गोलगप्पे बेचने के अलावा यशस्वी ने दूध की डेयरी पर काम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement