Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोना के बीच मानसून के बाद विदेशी खिलाड़ियों के साथ हो सकता है IPL - बीसीसीआई अधिकारी जौहरी

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने फैंस को राहत देते हुए कहा कि आईपीएल का आयोजन कराया जा सकेगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2020 21:00 IST
BCCI CEO Rahul Johri- India TV Hindi
Image Source : IANS BCCI CEO Rahul Johri

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी खेलों पर रोक लगी हुई हैं इसी बीच दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने अनिश्चित काल के लिए रद्द कर रखा है। ऐसे में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने फैंस को राहत देते हुए कहा कि आईपीएल का आयोजन कराया जा सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मानसून तक तो क्रिकेट की गतिविधियों को कराना मुमकिन नहीं होगा। ऐसे में अगर आईपीएल होता है तो उसमें विदेशी खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं ये भी एक बड़ा सवाल है।

गौरतलब है कि आईपीएल का असली मजा तभी आता है जब दुनिया से बेहतरीन खिलाड़ी आकर इसमें खेलते हैं और सभी इसको शानदार बनाने के लिए एकजुट होते हैं। फिलहाल तो यह एक कदम दर कदम पूरा की जाने वाली प्रकिया मानी जा रही है। जिस पर जौहरी का मानना है कि हम कल से ही सारी चीजों के सामान्य होने की उम्मीद नहीं कर सकते। खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं या नही इस फैसले का सम्मान किया जाएगा।

जौहरी ने TCM Sports Huddle webinar में कहा, "हमें सरकार के दिशा निर्देश द्वारा निर्देशित किया गया है। हमारे सलाहकार ने बताया आईपीएल को अगले आदेश तक स्थगित किया गया है। हमने काफी अलग अलग एजेंसी से संपर्क किया है। वर्तमान लॉकडाउन की अवधि खत्म होने के बाद मानसून होगी। क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां मानसून के बाद ही शुरू हो पाएंगी। तब तक उम्मीद कीजिए की चीजें बेहतर हो जाए।"

राहुल ने आगे कहा, "इंडियन प्रीमियर लीग सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली लीग में से एक है। जितने लोगों ने चुनाव में वोट दिया था इससे कहीं ज्यादा लोगों ने पिछले आईपीएल के सीजन को देखा। प्रायोजकों के लिए क्रिकेट एक नेता है और यही रास्ता दिखाने वाला है। नुकसान की भरपाई काफी ज्यादा तेजी से होने वाली है।"

ये भी पढ़ें - ऋषभ पंत या केएल राहुल ! जानिए कौन हैं पार्थिव पटेल की पहली पसंद

जाहिर है कि ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्वकप भी इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक खेला जाना है। जबकि बीसीसीआई ने भी इंगित किया है कि आईपीएल सितंबर से नवम्बर के बीच खेला जा सकता है।

ऐसे में लगातार क्रिकेट या फिर तारीखों को ध्यान रखने के बारे में जौहरी ने कहा, "असली जंग दोबारा शुरू होगी, सभी को खेलने से पहले खुद को क्वारंटाइन करना होगा। हमें यह देखना होगा कि इससे कार्यक्रम पर कैसा प्रभाव पड़ेगा। जो खुद ही काफी ज्यादा कम वक्त वाला होने वाला है, उसमें आप सोचिए प्रैक्टिस से पहले 14 दिन की अवधि भी जोड़नी होगी। इसलिए काफी सारी चीजें साथ होने वाली है लेकिन हम फिर भी आशा रखते हैं। उम्मीद करते हैं यह हालात मानसून के बाद बेहतर हो जाएंगे और फिर हम इसके लिए पहल करेंगे।" 

ये भी पढ़े : खुशखबरी! 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच IPL 2020 का आयोजन करने पर विचार कर रहा है बीसीसीआई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement