1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG: कैसे इशांत की घातक इनस्विंग पर अम्पायर्स कॉल का शिकार हुए बर्न्स, Video हुआ वायरल

IND vs ENG: कैसे इशांत की घातक इनस्विंग पर अम्पायर्स कॉल का शिकार हुए बर्न्स, Video हुआ वायरल

गेंदबाजी के लिए आते ही इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को शून्य पर पवेलियन भेजकर विकेट का खता खोला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 14, 2021 18:44 IST
Ishant Sharma Wicket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @KIRKETVIDEOSS Ishant Sharma Wicket

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के चेपक मैदान में खेला जा रहा है। जिसके दूसरे दिन भारत की पहली पारी 329 रनों पर समाप्त हुई। जिसके बाद गेंदबाजी के लिए आते ही इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को शून्य पर पवेलियन भेजकर विकेट का खता खोला। जिसका विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। हालंकि बर्न्स आउट नहीं थे मगर उन्हें अम्पायर्स कॉल के कारण आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा।

दरअसल पहली पारी में जैसे ही भारतीय गेंदबाज मैदान में उतरे तभी पहला ओवर इशांत शर्मा लेकर आए। उनकी तीसरे गेंद ऑफ स्टंप के बाहर गिरने के बाद काफी अंदर की तरफ आई। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों ने जबर्दस्त अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया। हालांकि उसके बाद रोरी बर्न्स को विश्वास नहीं हुआ और उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से पहला डीआरएस लिया। जिसमें पाया गया कि गेंद लाइन के बाहर गिरकर अंदर आ रही है मगर स्टंप्स को हल्का सा छू रही थी। जिसके चलते वो डीआरएस में तो नॉट आउट लग रहे थे। मगर अम्पायर कॉल के चलते उन्हें आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। इस तरह तेज गेंदबाजों की भारी अपील के दबाव में आकर अंपायर से गलती हुई और बर्न्स को शून्य पर आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। इस तरह इंग्लैंड को पहला झटका लगा। 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : जैक लीच ने अंपायर की गलती को बताया ‘विवादास्पद', फुटबॉल के वीएआर से की तुलना

वहीं मैच की बात करें तो इंग्लैड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पूरी टीम 329 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारत ने रविवार को अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े। दिन की शुरूआत में ही भारत ने अक्षर पटेल का विकेट गंवा दिया। वो ऑफ स्पिनर मोईन अली की बॉल पर स्टंप आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंद पर 5 रन बनाए। अगले ही ओवर में ईशांत शर्मा बिना कोई रन बनाए अली की गेंद पर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें- IND v ENG : अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टेस्ट की टिकटों की बुकिंग 14 फरवरी से होगी शुरु

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021