Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ईशांत शर्मा की चोट के चलते सवालों के घेरे में खड़े हुए एनसीए फिजियो आशीष कौशिक

इशांत पहले टेस्ट से 72 घंटे पहले न्यूजीलैंड में भारतीय टीम से जुड़े थे और पांच विकेट चटकाने के लिए उन्होंने करीब 23 ओवर गेंदबाजी की। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 01, 2020 0:38 IST
Ishant Sharma's injury poses NCA physio Ashish Kaushik- India TV Hindi
Image Source : AP Ishant Sharma's injury poses NCA physio Ashish Kaushik

क्राइस्टचर्च। इशांत शर्मा के टखने की चोट के फिर से उभरने के चलते बीसीसीआई को किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है। चोट के चलते इस तेज गेंदबाज को आईपीएल के शुरूआती हिस्से से हटना पड़ सकता है। इसके लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के मुख्य फिजियो आशीष कौशिक भी सवालों के घेरे में आ गए हैं। अगर इस तेज गेंदबाज को एनसीए में फिर से रिहैबिलिटेशन के लिए जाना पड़ेगा तो वह आईपीएल के शुरुआती हिस्से में नहीं खेल पाएंगे।

इशांत पहले टेस्ट से 72 घंटे पहले न्यूजीलैंड में भारतीय टीम से जुड़े थे और पांच विकेट चटकाने के लिए उन्होंने करीब 23 ओवर गेंदबाजी की। भारतीय टीम प्रबंधन उनके स्कैन के नतीजे पर चुप्पी साधे हुए है लेकिन बीसीसीआई में सूत्रों के अनुसार उनकी वही 'लिगामेंट' चोट फिर से उभर गई है, जिसके लिए वह एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरे थे। बीसीसीआई मीडिया टीम ने 24 घंटे बाद विज्ञप्ति जारी की जिसमें कोई अहम जानकारी नहीं दी गई थी।

चोट के इस ताजा प्रकरण से बीसीसीआई के अंदर भी कुछ सवाल उठ रहे हैं। बीसीसीआई के एक अंदरूनी सूत्र ने सवाल किया, 'दिल्ली टीम के फिजियो ने इशांत को स्कैन की रिपोर्ट के आधार पर 6 हफ्ते के लिए क्रिकेट से बाहर कर दिया था क्योंकि इसमें ग्रेड 3 चोट थी। तो कौशिक और एनसीए टीम इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंची कि उनके प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए तीन हफ्ते का समय काफी है।'

दूसरा सवाल है कि क्या खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के लिए खुद को समय पर फिट कराने के लिए खुद पर जोर दे रहा था? तीसरी सबसे अहम चीज है कि टीम के वरिष्ठ सीनियर तेज गेंदबाज को एक भी प्रतिस्पर्धी मैच खेले बिना वापसी के लिए हरी झंडी कैसे दे दी गई, जो चोट से राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले हर खिलाड़ी के लिए नियम है।

इशांत ने यहां मीडिया को बताया कि उन्होंने एनसीए में दो दिन 21 ओवर गेंदबाजी की, जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में खेलने की मंजूरी मिली। उन्होंने कौशिक के साथ अपनी फोटो ट्वीट की थी, जिसमें वह अपने रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए की भूमिका की प्रशंसा कर रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement