1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. फाइनल तक का सफर आसान नहीं रहा, हम T20 विश्व कप जीतने के लिए यहां हैं: मेग लैनिंग

फाइनल तक का सफर आसान नहीं रहा, हम T20 विश्व कप जीतने के लिए यहां हैं: मेग लैनिंग

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाना है। इस महा मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा है कि फाइनल के लिए उनकी टीम पूरी तरह तैयार है और वह खिताब जीतने में कामयाब होगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2020 10:32 IST
फाइनल तक का सफर आसान...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फाइनल तक का सफर आसान नहीं रहा, हम T20 विश्व कप जीतने के लिए यहां हैं: मेग लैनिंग

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाना है। इस महा मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा है कि फाइनल के लिए उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है और वह खिताब जीतने में कामयाब होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर छठी बार फाइनल का टिकट कटाया था। वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था। ऐसे में भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में टॉप रहते हुए फाइनल टिकट अपने नाम किया। 

आईसीसी ने लैनिंग के हवाले से कहा, "हम इस विश्व कप में यह सोचकर कभी नहीं आए कि यह इतना आसान होगा। हम जानते थे कि यह कठिन होगा और ठीक वैसा ही हुआ। हम खिताब का बचाव करने के लिए यहां नहीं हैं, हम इसे जीतने के लिए यहां आए हैं।"

ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं और अब उसकी नजरें रिकॉर्ड 5वें खिताब पर हैं। हालांकि टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं लेकिन उससे टीम के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आई है।

लैनिंग ने कहा,  "फाइनल तक का सफर आसान नहीं रहा। आप टूर्नामेंट की शुरुआत में सोचते हैं कि चीजें कैसे जा सकती हैं, और इनमें से कोई भी चीज वास्तव में ऐसी नहीं रही, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम नहीं कर सकते। यही रवैया हमारी टीम में है।”

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अलग-अलग खिलाड़ी अलग-अलग समय पर खड़े हुए हैं और हमें अपने गेम स्टाइल को अडेप्ट करना है और यह ठीक है। हमारे पास ऐसा करने वाले खिलाड़ी हैं।" ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर 8 मार्च को खेला जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X