Saturday, May 04, 2024
Advertisement

टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले एंडरसन को कोहली ने करार दिया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन उन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं जिनका उन्होंने सामना किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 26, 2020 13:08 IST
टेस्ट में 600 विकेट लेने...- India TV Hindi
Image Source : ICC MEDIA टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले एंडरसन को कोहली ने करार दिया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन उन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं जिनका उन्होंने सामना किया है। कोहली का ये बयान जेम्स एंडरसन द्वारा टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे करने के बाद आया। जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 600 विकेटे लेने वाले पहले तेज गेंदबाज है जबकि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज जीतने पर जानिए क्या है आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल का हाल

कोहली ने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एंडरसन को उनकी "शानदार उपलब्धि" के लिए बधाई दी। कोहली ने ट्वीट किया, "600 विकेट की इस शानदार उपलब्धि के लिए एंडरसन को बधाई। निश्चित रूप से आप उन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक, जिनाका मैंने सामना किया है।"

विराट कोहली से पहले एंडरसन को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए कई अन्य दिग्गज क्रिकेटरों ने सलाम किया। कुंबले ने ट्वीट में लिखा, ‘‘बधाई हो जिम्मी, 600 विकेट हासिल करने के लिये। महान तेज गेंदबाज का बेहतरीन प्रयास। क्लब में आपका स्वागत।’’ 

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने ट्वीट किया, ‘‘जेम्स एंडरसन शानदार। यह उपलब्धि सिर्फ महानता है। 156 टेस्ट मैचों में तेज गेंदबाज के रूप में खेलने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। आप सभी युवा तेज गेंदबाजों को यह भरोसा दिलाओगे कि महानता हासिल की जा सकती है।’’ 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, "जिम्मी द्वारा 600 विकेट लेना अविश्वसनीय। क्या अद्भुत उपलब्धि है। मध्यम तेज गेंदबाज के लिए 156 टेस्ट मैच खेलना कोई कम बड़ी उपलब्धि नहीं है। चीयर्स दोस्त।

माइकल वॉन ने लिखा, "156 टेस्ट खेलना उल्लेखनीय उपलब्धि। एक तेज गेंदबाज के रूप में इतने टेस्ट खेलना और फिर 600 विकेट हासिल करना असाधारण से कम नहीं है। जिम्मी इंग्लैंड के सबसे महान गेंदबाज।"

गौरतलब है कि 38 वर्षीय एंडरसन से ज्यादा टेस्ट विकेट अब मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) के नाम दर्ज हैं। एंडरसन अब इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के रिकॉर्ड से कुछ ही कदम दूर है। फिलहाल ये रिकॉर्ड पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के नाम दर्ज हैं जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK : इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीसरे टेस्ट में बने ये 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement