Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना के कारण जेम्स एंडरसन के करियर में हो सकता है इजाफा, कही ये बड़ी बात

कोरोना वायरस महामारी के कारण खिलाड़ियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंजबाज जेम्स एंडरसन ने कोरोना के चलते मिले क्रिकेट से ब्रेक को अपने खेल के लिए सकारात्मक करार दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 02, 2020 15:09 IST
कोरोना के कारण जेम्स...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कोरोना के कारण जेम्स एंडरसन के करियर में हो सकता है इजाफा, कही ये बड़ी बात

कोरोना वायरस महामारी के कारण खिलाड़ियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंजबाज जेम्स एंडरसन ने कोरोना के चलते मिले क्रिकेट से ब्रेक को अपने खेल के लिए सकारात्मक करार दिया है।

एंडरसन का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उनका करियर एक या दो साल के लिए बढ़ सकता है। कोविड-19 महामारी की वजह से पिछले 2 महीने से क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी है।

एंडरसन अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुके हैं और उनका कहना है कि महामारी की वजह से उन्हें ब्रेक मिला जिससे उनका करियर आगे बढ़ सकता है। जेम्स एंडरसन ने बीबीसी पॉडकास्ट में कहा, ‘‘इससे मेरा करियर एक या दो साल के लिए बढ़ सकता है।"

बता दें, एंडरसन ने आखिरी बार जनवरी में इंटरनेशनल मैच खेला था। वह उन 55 खिलाड़ियों की उस सूची में भी शामिल है जिन्हें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मैदान पर अभ्यास के लिए लौटने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे वापसी कर के और नेट पर गेंदबाजी कर के अच्छा लग रहा है। अभ्यास के दौरान हालांकि हमारे आस-पास ज्यादा लोग नहीं होते है लेकिन क्रिकेट के लिए वापसी करना अच्छा है।’’

गौरतलब है कि ईसीबी ने अपने यहां घरेलू क्रिकेट को 1 महीने लिए और स्थगित कर दिया है। हालांकि इससे वेस्टइंडीज के खिलाफ 'जैविक रूप से सुरक्षित' घरेलू टेस्ट सीरीज की योजना पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

ईसीबी ने आठ जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज की मेजबानी की योजना बनाई है। इसके बाद पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ भी वनडे सीरीज का आयोजन होना है। एंडरसन ने कहा, ‘‘खिलाड़ी के तौर पर आप आठ जुलाई को वापसी की योजना के तहत काम कर रहे है लेकिन इसके लिए सरकार और ईसीबी की ओर से सबकुछ ठीक होना जरूरी है।"

गौरतलब है कि मार्च के मध्य से ही कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद पड़ा है। इस जानलेवा वायरस के चलते आईपीएल का 13वां सीजन भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो चुका है। यही नहीं, इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

(With PTI Inputs)

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement