Sunday, April 28, 2024
Advertisement

3 बॉलों में रोहित, कोहली को पवैलियन की राह दिखाने वाले इस गेंदबाज़ पर IPL में लग सकती है करोड़ों की बोली

दूसरे ची-20 में टीम इंडिया की हार के कई कारण गिनाए जा रहे हैं लेकिन सच्चाई तो ये है कि ऑस्ट्रेलिया के एक गेंदबाज़ ने महज़ तीन गेंदों पर मैच का नतीजा लिख दिया था.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 11, 2017 14:17 IST
Jason-Behrendorff- India TV Hindi
Jason-Behrendorff

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ के दूसरे मैच में मंगलवार को टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार के कई कारण गिनाए जा रहे हैं. कुछ का कहना है कि जो भी टॉस जीतता मैच भी वो ही जीतता लेकिन कुछ का मानना है कि कप्तान विराट कोहली ने बॉलिंग में परिवर्तन के फ़ैसले ग़लत लिए. कहा ये भी जा रहा है कि भारतीय बल्लेबाज़ों को संयम के साथ खेलना था लेकिन उन्होंने ख़राब शॉट लगाकर अपने विकेट गवाएं. तर्क-वितर्क जो भी हों लेकिन सच्चाई तो ये है कि ऑस्ट्रेलिया के एक गेंदबाज़ ने महज़ तीन गेंदों पर मैच का नतीजा लिख दिया था. 

जेसन की हैरतअंगेज़ बॉलिंग देखकर दर्शक ही नहीं टीम इंडिया भी रह गई दंग

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेंज़ गेंदबाज़ जेसन बेहरन्ड्रॉफ़ ने पारी  और अपने पहले ओवर की चौथी बॉल पर ओपनर रोहित शर्मा को lbw किया हालंकि इसके पहले रोहित उन पर दो चौके जमा चुके थे. तब स्कोर 8 था. इसके बाद आए कप्तान विराट कोहली. जेसन ने अपने ओवर की छठी बॉल पर ही कोहली को अपनी ही बॉल पर कैच आउट कर दिया. कोहली खाता भी नहीं खोल पाए. दो विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया फिर नहीं संभल पाई हालंकि केदार जाधव और हार्दिक पंड्या ने कुछ संघर्ष ज़रुर किया लेकिन वो नाकाफी था. जेसन ने इसके बाद शिखर धवन और मनीष पांडे को भी चलता कर दिया.

Virat Kohli

Virat Kohli

जेसन की हैरतअंगेज़ बॉलिंग देखकर दर्शक तो दंग रह ही गए, रोहित शर्मा और विराट कोहली भी इस छुपे रुस्तम से चकमा खा गए. शायद वो तीन गेंद जेसन के जीवन की सबसे बेहतरीन बॉल साबित हों क्योंक अगले साल IPL की नीलामी हो रही है और जेसन ने जिन दो बड़े खिलाड़ियों को आउट किया है उनमें एक मुंबई इंडियंस (रोहित शर्मा) और दूसरा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (विराट कोहली) का कप्तान है. ज़ाहिर है ये दोनों कप्तान अपने मालिकों से कहकर जेसन बेहरन्ड्रॉफ़ को मुंह मांगी क़ीमत पर ख़रीदना चाहेंगे. ये क़ीमत ज़ाहिर है, करोड़ों में होगी.

क्रिकेट की नयी सनसनी जेसन बेहरन्ड्रॉफ़

दिलचस्प बात ये है कि जेसन बेहरन्ड्रॉफ़ ऑस्ट्रेलिया टीम के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने अभी तक T-20 लीग नहीं खेली है लेकिन अगले साल जब IPL में खिलाड़ियों की बोली लगेगी तब जेसन बेहरन्ड्रॉफ़ की ज़बरदस्त मांग रहने की उम्मीद है. अगर जेसन बेहरन्ड्रॉफ़ अगले छह महीने तक फिट रहते हैं और उनके नाम की बोली लगती है तो मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मालिक अपने कप्तान से बस एक सवाल करेंगे- ''ये कितना विनाशकारी हो सकता है.''

बताया जाता है कि अगले साल होने वाली नीलामी में खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात होगी. इस नीलामी में सब खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे. जेसन बेहरन्ड्रॉफ़ का तो शायद जीवन ही बदल जाए. जेसन बेहरन्ड्रॉफ़ ने बिगबेश लीग में भी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इंडियन कंडीशन में इंडियन दर्शकों के सामने ऐसी घातक गेंदबाज़ी करने से IPL में जेसन बेहरन्ड्रॉफ़ की चांदी हो सकती है.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement