1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बुमराह की शानदार गेंदबाजी देख पीटरसन को याद आए डेल स्टेन, कही ये बड़ी बात

बुमराह की शानदार गेंदबाजी देख पीटरसन को याद आए डेल स्टेन, कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की तुलना डेल स्टेन से की है। पीटरसन ने कहा कि ओवल टेस्ट में बुमराह के शानदार गेंदबाजी स्पैल ने उन्हें डेल स्टेन की याद दिला दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 08, 2021 6:34 IST
बुमराह की शानदार...- India TV Hindi
Image Source : GETTY बुमराह की शानदार गेंदबाजी देख पीटरसन को याद आए डेल स्टेन, कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की तुलना डेल स्टेन से की है। पीटरसन ने कहा कि ओवल टेस्ट में बुमराह के शानदार गेंदबाजी स्पैल ने उन्हें डेल स्टेन की याद दिला दी। बुमराह ने चौथे टेस्ट में आखिरी दिन ओली पोप (2) और जॉनी बेयरस्टो (0) को क्लीन बोल्ड करते हुए मैच का रूख भारत की तरफ मोड़ दिया।

केविन पीटरसन ने बेटवे के लिए लिखे एक ब्लॉग में कहा, "वह लंबे स्पैल कर सकता है, लेकिन इंटेंसिटी, एक्यूरेसी, गति और अनुशासन के साथ। इस लिहाज से वह मुझे डेल स्टेन की याद दिलाते हैं, जिन्होंने पिछले हफ्ते संन्यास की घोषणा की थी। मेरे लिए स्टेन अब तक के सबसे महान तेज गेंदबाज हैं, इसलिए कि उन्होंने सभी परिस्थितियों में ऐसा किया।" पीटरसन ने कहा, "बुमराह भले ही कभी भी स्टेन की ऊंचाईयों को न छू पाएं, लेकिन दुनिया के किसी भी हिस्से में विपक्षी टीम को तोड़ने की उनकी क्षमता उन्हें अलग गेंदबाज बनाती है।

पीटरसन के अलावा इंग्लिश कप्तान जो रूट भी जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की जमकर तारीफ कर चुके हैं। चौथे टेस्ट में हार झेलने के बाद रूट ने कहा था कि बुमराह का रिवर्स स्विंग ओवर अहम मोड़ रहा जिसने मैच भारत के पक्ष में ला दिया। रूट ने कहा, जीत का श्रेय भारत को जाता है। बुमराह का ओवर मैच का अहम मोड़ रहा। 61वें ओवर तक इंग्लैंड ने दो विकेट पर 141 रन बनाए थे और वह सुखद स्थिति में था लेकिन बुमराह ने ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो को आउट कर मेजबान टीम का मिडिल आर्डर ध्वस्त कर दिया।

रूट ने कहा, बुमराह बेहतरीन गेंदबाज हैं और हमें यह स्वीकार करना होगा कि उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। यह विश्व स्तरीय गेंदबाजी थी। अगर हम लोग भविष्य में इस स्थिति में रहे तो अच्छे से मैनेज करेंगे। इंग्लैंड के कप्तान ने बताया कि टीम पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए मददगार पिच पर बड़ी बढ़त हासिल नहीं कर सकी।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021