Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs NZ : जसप्रीत बुमराह ने दिया आलोचकों को करार जवाब, 'लोगो के कहने पर नहीं देते ध्यान'

टीम इंडिया के बल्लेबाज पहली पारी में 242 रन पर ऑल आउट हो गए। जिसके बाद दूसरे दिन बुमराह के 3 विकेट और शमी के 4 विकेट के चलते दोनों गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को 235 रन पर समेट दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 01, 2020 21:11 IST
Jasprit Bumrah and Shami- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Jasprit Bumrah and Shami

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी खोई हुई लय हासिल कर ली। चोट के बाद विकटों के लिए तरस रहे बुमराह ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में तीन विकेट चटकाकर अपना खोया हुआ आत्मविश्वास भी पाया। इस तरह मैच के बाद बुमराह ने बीसीसीआई. टी. वी. पर अपनी वापसी के बारे में बताते हुए आलोचकों को करार जवाब दिया है। 

मैच की बात करें तो टीम इंडिया के बल्लेबाज पहली पारी में 242 रन पर ऑल आउट हो गए। जिसके बाद दूसरे दिन बुमराह के 3 विकेट और शमी के 4 विकेट के चलते दोनों गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को 235 रन पर समेट दिया। इसी बीच चोट के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु सरजमीं और फिर न्यूजीलैंड में गेंदबाजी करने के बावजूद विकेट हासिल ना कर पाने के कारण बुमराह को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। 

जिसके बाद अब दूसरे टेस्ट मैच में बीसीसीआई. टी. वी. पर शमी के पूछने पर बुमराह ने कहा, "मैंने टी20 और वनडे में भी अपनी लय में गेंदबाजी की थी लेकिन ये गेम है कभी-कभी आप अच्छा करते हो तब भी नतीजे नहीं आते हैं। लोग क्या कह रहे हैं उस पर कम ध्यान देते हैं लेकिन जो हम लोग के सर्किल में होते हैं वो क्या कहते हैं उस पर ध्यान देते हैं। हम एक-दूसरे को बैक करते हैं और उसका विश्वास जगाते हैं।"

इसके बाद बुमराह ने शमी से उनके द्वारा 4 विकेट लेने के बारे में पूछा तो शमी ने कहा, "गेंदबाजी की बात करें तो हमने अपने प्लान के आधार पर गेंदबाजी की और उस पर सफल भी हुए। मुझे नहीं लगता बिना प्लान के आप गेंदबाजी कर सकते हैं।"

टीम इंडिया के लिए पहली पारी में बुमराह ने 22 ओवर में 62 रन देकर तीन विकेट जबकि शमी ने 23.1 ओवर में 81 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इस तरह पहली पारी में 7 रन की बढत लेने के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी ढेर हो गए और दूसरे दिन के खेल के अंत तक टीम इंडिया के 90 रन पर 6 विकेट गिर गए। इस तरह टीम इंडिया ने 97 रनों की लीड ले रखी है लेकिन मैच में अभी भी न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत नजर आ रही है।

जिस पर शमी ने कहा, "हम जैसे की हमारे सीनीयर भी यही कहते रहते हैं कि मैच की अंतिम गेंद तक हमें सकरात्मक सोचना चाहिए और जो भी प्लान किया है उस पर अमल रहना चाहिए।"

बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में 5-0 से जीत हासिल की थी लेकिन वनडे में उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में हारने के बाद दूसरे व अंतिम मैच में टीम इंडिया हर हाल में जीत हासिल कर सूपड़ा साफ़ होने से बचना चाहेगी।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement