Friday, March 29, 2024
Advertisement

18 साल की जेमिमा रोड्रिगेज ने T20 लीग में जड़ा तूफानी शतक, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

18 साल की जेमिमा रोड्रिगेज ने इंग्लैंड में खेली जा रही किया सुपर लीग (KIA Super League) में तूफानी पारी खेलकर टी-20 क्रिकेट के कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 26, 2019 12:40 IST
kia super league- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 18 साल की जेमिमा रोड्रिगेज ने T20 लीग में जड़ा तूफानी शतक, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धाकड़ बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज इंग्लैंड में अपने बल्ले से कमाल दिखा रही हैं। 18 साल की जेमिमा ने इंग्लैंड में खेली जा रही किया सुपर लीग (KIA Super League) में तूफानी पारी खेलकर टी-20 क्रिकेट के कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। बता दें कि 'किया सुपर लीग' को महिला क्रिकेट सुपर लीग के नाम से भी जाना जाता है।

जेमिमा ने रविवार को यॉर्कशायर डायमंड्स की ओर से खेलते हुए साउदर्न वाइपर्स के खिलाफ महज 51 गेंदों में शतक जड़ दिया। ये इस लीग का अब तक का सबसे तेज शतक है। इससे पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर लिजेल ली के नाम था जिन्होंने 55 गेंदों पर शतक बनाया था।

इस तूफानी पारी के साथ ही जेमिमा हमवत स्मृति मंधाना के बाद विदेशी टी-20 लीग में शतक लगाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। स्मृति ने पिछले साल इसी लीग में 61 गेंदों में 102 रन की तूफानी पारी खेली थी।

यही नहीं, जेमिमा की ये पारी विदेशी लीग में किसी भारतीय महिला क्रिकेटर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। जेमिमा ने 58 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाए जिसकी बदौलत यॉर्कशायर डायमंड्स ने साउदर्न वाइपर्स को 4 विकेट से हरा दिया। जेमिमा ने अपनी इस पारी के दौरान 17 चौके और 1 छक्का लगाया।

गौरतलब है कि जेमिमा रोड्रिगेज किया सुपर लीग 2019 में अब तक 9 मैचों में 56.83 के औसत और 141.49 के स्ट्राइक रेट से 341 रन बना चुकी हैं। इसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल हैं। लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह साउदर्न वाइपर्स की डेनियल वाइट के बाद दूसरे स्थान पर हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement