Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दूसरी बार पिता बनने वाले हैं जो रूट, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

कोरोना वायरस महामारी के बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बाहर हो सकते हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 03, 2020 10:09 IST
Ben Stokes, Joe Root, England Cricket Captain, England Cricket, England Cricket news, ECB- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Joe Root, Stuart Broad and Mark Wood

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। जो रूट जुलाई में पिता बनने वाले हैं ऐसे में अगर उस समय टेस्ट मैच हुआ तो वह टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे। हालांकि उनकी गैर मौजूदगी में उपकप्तान बेन स्टोक्स टीम की कमान संभाल सकते हैं।

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड पहला ऐसा देश हैं जहां इंटरनेशनल क्रिकेट को बहाल किया जा रहा है। इससे पहले इंग्लैंड में सभी तरह के पेशवर क्रिकेट मैच को जून के आखिर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अपनी ट्रेनिंग की शुरुआत कर दी है।

यह भी पढ़ें-  काउंटी के मौजूदा सीजन से ससेक्स ने ट्रेविड हेड के साथ खत्म किया अपना करार

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों की मौजूदगी में साउथहैंप्टन में पहला टेस्ट खेला जाना है।

रूट की पत्नी कैरी दूसरी बार मां बनने वाली हैं और जुलाई के शुरुआती सप्ताह में ही बच्चे को जन्म दे सकती हैं। ऐसे में रूट टीम मैनेजमेंट के साथ बात कर रहे हैं कि क्या वह टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी पत्नी से मिलने जा सकते हैं या नहीं। हालांकि रूट इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी तरह के जैव सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए तैयार हैं।

इस असमंजस की स्थिति को लेकर रूट ने कहा, ''मैं मेडिकल टीम के साथ बात कर रहा हूं। इस बारे में जो कुछ भी निर्णय लिया जाएगा मैं जल्द ही सबको बताउंगा। हालांकि मैं खुद भी अभी निश्चित नहीं हूं किसी भी चीज के लिए। हम सरकार के द्वारा जारी कए गए सभी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।''

यह भी पढ़ें- इयान स्मिथ ने बताया, एडम गिलक्रिस्ट के कारण विकेटकीपरों के लिए बदल गया क्रिकेट का खेल

वहीं स्टोक्स को लेकर रूट ने कहा, ''मेरी गैरमौजूदगी में स्टोक्स एक बेहतर कप्तान साबित होंगे। वह एक बेहतरीन उपकप्तान भी हैं। वह अभी से अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वह हमेशा टीम के साथ हर परिस्थिति में खड़ा रहने वाला खिलाड़ी है।''

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में इंग्लैंड की टीम अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरती है तो इस महामारी के दौर में अन्य देशों को भी अपने यहां क्रिकेट को बहाल करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

वहीं वेस्टइंडीज के बाद जुलाई में ही पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड का दौरा करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement