1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जेपी ड्यूमिनी ने किया अपने ऑल टाइम IPL प्लेइंग XI का एलान, सिर्फ दो भारतीय को दी जगह

जेपी ड्यूमिनी ने किया अपने ऑल टाइम IPL प्लेइंग XI का एलान, सिर्फ दो भारतीय को दी जगह

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जेपी ड्यूमिनी ने अपने ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का एलान किया है जिसमें उन्होंने सिर्फ भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 30, 2020 9:44 IST
JP Duminy, South Africa, IPL, IPL XI, Virat Kohli, Rohit sharma - India TV Hindi
Image Source : PTI JP Duminy

इंडियन प्रीनियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन अभी अधर में लटका हुआ है। इस सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया। ऐसे में यह बिल्कुल भी निश्चित नहीं है कि इस बड़े टूर्नामेंट का इस साल आयोजन किया जाएगा या नहीं। हालांकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया जाता है तो शायद इस लीग को अक्टूबर में खेले जाने की संभावना बन सकती है।

वहीं बिते 28 मार्च को टी-20 विश्व कप के भविष्य को लेकर आईसीसी बोर्ड की बैठक हुई थी लेकिन इसमें कोई नतीजा नहीं निकला और फैसले को 10 जून तक के लिए टाल दिया गया। ऐसे में अगर कोरोना महामारी के कारण आईपीएल का आयोजन नहीं किया जाता है तो टूर्नामेंट में यह पहली बार होगा कि किसी सीजन को रद्द किया जाएगा।

हालांकि इन सब चीजों से अलग पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जेपी ड्यूमिनी ने अपनी एक आईपीएल इलेवन की घोषणा की है जिसमें देश विदेश के कुल 11 बड़े खिलाड़ियों को शामिल किया है लेकिन इस दौरान उन्होंने चार विदेशी और सात भारतीय खिलाड़ी को चुनने के नियम को नहीं माना और सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है।

ड्यूमिनी ने अपने प्लेइंग इलेवन में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस को गेल को अपना पहला ओपनर चुना जबकि दूसरे ओपनर के तौर पर उन्होंने अपने प्लेइंग में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट को जगह दी है।

वहीं आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक रोहित शर्मा को उन्होंने नंबर तीन पर रखा है। रोहित के बाद ड्यूमिनी ने विराट कोहली को नंबर चार पर अपनी टीम में शामिल किया है।

वहीं ड्यूमिनी ने मध्यक्रम में अपनी टीम में हमवतन एबी डिविलियर्स को शामिल किया है। टीम में नंबर 6 और 7 के लिए कायरन पोलार्ड और आंद्रे रसेल को जगह दी है जबकि ड्यूमिनी ने अपने प्लेइंग इलेवन में धोनी और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है।

इसके अलावा निचले क्रम में गेंदबाजी की भूमिका के लिए उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली और लसिथ मलिंगा को चुना है जबकि स्पिन गेंदबाज के रूप में उन्होंने अपनी टीम में इमरान ताहिर और मुथैया मुरलीधरन को अपने प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

जेपी डुमिनी का ऑल-टाइम आईपीएल XI: 

क्रिस गेल, एडम गिलक्रिस्ट, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन, लसिथ मलिंगा, इमरान ताहिर।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X