फिट हो रहे हैं केएल राहुल, इंग्लैंड दौरे पर जाने की है उम्मीद

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल स्वस्थ हो रहे हैं और उम्मीद है कि वह दो जून को टीम के साथ इंग्लैंड रवाना हो सकते हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 24, 2021 15:58 IST
KL Rahul is getting fit, is expected to go to England tour- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul is getting fit, is expected to go to England tour

नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल स्वस्थ हो रहे हैं और उम्मीद है कि वह दो जून को टीम के साथ इंग्लैंड रवाना हो सकते हैं। राहुल अपेंडिक्टस की बीमारी से जूझ रहे हैं लेकिन इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था। हालांकि फिट होने पर ही उन्हें खेलाने पर फैसला किया जाएगा।

राहुल के करीबी सूत्र ने आईएएनएस से कहा, "राहुल फिट हैं और जहां तक मैं जानता हूं वह स्वस्थ हो रहे हैं। वह टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे।"

सूत्र ने कहा, "अभी समय है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में करीब एक महीने हैं और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए डेढ़ महीने होंगे। भारतीय टीम ने इससे पहले भी ऐसा किया है। वह चोटिल रिद्धिमान साहा को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लेकर गई थी।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि आधिकारिक रूप से इस बात की घोषणा नहीं है कि साहा और राहुल यात्रा करने के लिए फिट हैं या नहीं।

साहा के सोमवार को मुंबई पहुंचने की सभावना थी लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जिन्हें स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है वह मुंबई में ही हैं।

राहुल आईपीएल 2021 के स्थगित के कुछ समय पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उन्होंने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें दिख रहा था कि वह स्वस्थ हो रहे हैं।

राहुल ने अगस्त-सितंबर 2019 के बाद से अब तक टेस्ट नहीं खेला है। राहुल ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान भी टीम में शामिल थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।

29 वर्षीय बल्लेबाज ने अबतक 36 टेस्ट मैच खेले हैं और 2006 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड