Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत-पाकिस्तान सीरीज से ज्यादा इस समय लोगो की जिंदगी अहम - हरभजन सिंह

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था कि कोरोना से लड़ाई के लिए फंड जुटाने के लिए भारत और पाकिस्तान को एक सीरीज खेलनी चाहिए।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 18, 2020 17:22 IST
Harbhajan Singh- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Harbhajan Singh

कोलकाता। भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि इस समय फैली भयानक बीमारी कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट बहुत छोटी बात है। इसी बीमारी के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्तिकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था कि कोरोना से लड़ाई के लिए फंड जुटाने के लिए भारत और पाकिस्तान को एक सीरीज खेलनी चाहिए। हरभजन ने कहा है कि इस समय क्रिकेट सबसे आखिरी चीज है।

हरभजन ने आईएएनएस से कहा, "इस समय मेरे दिमाग में क्रिकेट सबसे आखिरी की चीज है। मैं इसके बारे में सोच भी नहीं रहा हूं।"

ये भी पढ़ें : शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में गंभीर के लिए लिखा 'घमंडी', तो मिला उन्हें यह करारा जवाब

उन्होंने कहा, "फंड जुटाने के और भी बहुत से तरीके हैं। जरूरी नहीं कि इसके लिए मैच खेला जाए। मुझे नहीं लगता कि इस समय कोई भी क्रिकेट या खेल के बारे में सोच रहा होगा। यह काफी छोटी चीजें हैं। इस समय जिंदगी दांव पर है।"

उन्होंने कहा, "हां क्रिकेट ने हमें काफी कुछ दिया है। मैं आज जो कुछ भी हूं वो क्रिकेट के कारण हूं। लेकिन यह समय क्रिकेट पर बात करने का नहीं है। हम लोगों की मदद कैसे कर सकते हैं मैं इस समय इस पर बात करना पसंद करूंगा।"

इस बीमारी से जो माहौल बना है इसी के कारण इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के होने पर भी सवालियां निशान हैं।

इस पर हरभजन ने कहा, "एक आईपीएल और एक विश्व कप..अगर ये इस साल नहीं होते हैं तो इनसे क्या फर्क पड़ जाएगा? लेकिन अगर चीजें चलती रहीं तो हमारी जिंदगी खत्म हो जाएगी।"

ये भी पढ़ें : भारत-पाक क्रिकेट को लेकर अख्तर के साथ खड़े हुए अफरीदी, बोले 'कपिल देव ने किया निराश'

ऑफ स्पिनर ने कहा, "हम हर चीज को हल्के में ले रहे हैं। लेकिन इस बीमारी ने हमें हर छोटी चीज के लिए शुक्रगुजार होना सिखाया है। अभी घर पर खाना बनता है तो सोचता हूं कि चलो खाना तो है। अगर आप स्वस्थ नहीं रहेंगे तो आप अपने पैसे, कार, घर का क्या करने वाले हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement