Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Highlights IND vs NZ 3rd T20I : भारत ने 73 रनों से जीता तीसरा मैच, सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया

भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए तीसरे T20I में न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 21, 2021 22:55 IST
 IND vs NZ 3rd T20 Match - India TV Hindi
Image Source : GETTY  IND vs NZ 3rd T20 Match

IND vs NZ 3rd T20, India vs New Zealand 

कप्तान रोहित शर्मा (56) की ताबड़तोड़ पारी और फिर शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए तीसरे T20I में न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 184 रन बनाए जिसमें रोहित के 56 रनों का अहम योगदान रहा। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान मिचेल सैंटनर ने 3 विकेट अपना नाम किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 111 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने और हर्षल पटेल ने 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर को 1-1 सफलता मिली। इस तरह टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में पहली सीरीज पर कब्जा जमाने में सफल रही।

प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं-

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (डब्ल्यू), जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर (सी), एडम मिल्न, लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement