Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी के कायल हैं न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियम्सन, उनकी तारीफ में दिया ये बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें एक खास व्यक्ति बताया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 09, 2020 16:09 IST
Kane Williamson and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kane Williamson and MS Dhoni

वर्ल्ड क्रिकेट में कई खिलाड़ी और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कुल महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट के प्रति समझ और उनकी कप्तानी के कायल हैं। इतना ही नहीं विपरीत से विपरीत स्थित में भी धोनी के शांत रहने की कला से कई खिलाड़ी उनसे सीखतें भी हैं। धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताया था। इस तरह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें एक खास व्यक्ति बताया है।

विलियम्सन ने धोनी के विचलित हुए बिना खेल पर ध्यान देने के अनोखे तरीके के बारे में भी बात की। विलियम्सन ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, " आप एक सीरीज समाप्त कर सकते हैं और फिर जल्द ही बात कर इसका राज जान लेते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि वह (धोनी) इसे बेहद सहजता से लेते हैं और खेल की ही तारीफ करते हैं।"

उन्होंने कहा, " ऐसा लगता है कि वह याद रखते हैं कि क्या महत्वपूर्ण है और वह उन चीजों से दूर रहते हैं जो उन्हें विचलित करने वाली हो सकती हैं। वह इस बात पर ध्यान देते हैं कि क्या ज्यादा महत्वपूर्ण है। वह एक विशेष व्यक्ति हैं।"

ये भी पढ़ें - भारत के खिलाफ छींटाकशी नहीं करेगा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कहा कोहली उठाते हैं इसका फायदा

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प सम्पात करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए।

बता दें कि 38 वर्षीय धोनी ने भारत के लिए अब तक 350 वनडे और 98 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10773 और 1617 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement