1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मिताली राज ने स्नेह राणा की तारीफों में बांधे पुल, कह दी ये बात

मिताली राज ने स्नेह राणा की तारीफों में बांधे पुल, कह दी ये बात

मिताली ने मैच के बाद कहा, उसने निश्चित रूप से दिखाया है कि उसके पास एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए चरित्र है।

IANS IANS
Published on: July 04, 2021 13:07 IST
Mithali Raj tied a bridge in praise of Sneh Rana, said this- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mithali Raj tied a bridge in praise of Sneh Rana, said this

वोरसेस्टर। भारत की महिला वनडे कप्तान मिताली राज ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में मिली सांत्वना जीत के बाद कहा कि आधुनिक क्रिकेट में हरफनमौला खिलाड़ी अहम भूमिका निभाते हैं और उस भूमिका में स्नेह राणा का उदय होना टीम के लिए अच्छा संकेत है। मिताली ने 86 गेंदों में नाबाद 75 रन की पारी खेलकर भारतीय महिला टीम को शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड पर चार विकेट से जीत दिला दी।

इंग्लैंड की महिला टीम 47 ओवर में 219 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद मिताली राज (नाबाद 75), स्मृति मंधाना (49) और स्नेह राणा (24) ने टीम को 46.3 ओवर में 220/6 रन बनाकर वनडे सीरीज का अंत जीत के साथ किया।

स्नेह राणा की 22 गेंदों में 24 रन की पारी और मिताली के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 50 रन की साझेदारी ने जीत में अहम भूमिका निभाई। स्नेह ने सात ओवर भी फेंके, जिसमें 31 रन दिए और एक विकेट लिया।

यह पूछे जाने पर कि क्या 27 वर्षीय स्नेह ऑलराउंडर की भूमिका के लिए एक अच्छा विकल्प था, मिताली ने जवाब दिया, निश्चित रूप से, हां। यह एक ऐसा स्थान है जिसे हमने हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश की है जिसके पास शॉट हों और यह वहां एक खिलाड़ी को रखने में मदद करता है जो गेंदबाजी भी कर सकता है। इसलिए उसे टीम में रखना अच्छा है।"

मिताली ने मैच के बाद कहा, उसने निश्चित रूप से दिखाया है कि उसके पास एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए चरित्र है। वर्तमान युग में, आधुनिक क्रिकेट में, ऑलराउंडर टीम की संरचना में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मुझे यकीन है कि वह आने वाले वर्षों में भारत के लिए बड़ी भूमिका निभाएगी।"

मिताली ने कहा कि नौ जुलाई से नॉर्थम्प्टन में शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले वनडे जीत आत्मविश्वास बढ़ाने वाली है।

मिताली ने कहा, यह (एक आत्मविश्वास बढ़ाने वाला) है क्योंकि मैंने लड़कियों से यही कहा कि हम अभी भी सीरीज में हैं। इस तरह का मैच जीतना उन पर दबाव डालता है। मुझे यकीन है कि लड़कियां टी20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगी।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X