Friday, April 26, 2024
Advertisement

मोहम्मद शमी ने कहा रिजर्व डे में न्यूजीलैंड को समेटने के लिए हमें मजबूत प्लान की जरूरत

मोहम्मद शमी का कहना है कि टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला जीतने के लिए रिजर्व डे में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे और न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में जल्द समेटने के लिए मजबूत रणनीति बनानी होगी। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 23, 2021 12:36 IST
Mohammed Shami said we need a strong plan to cover New Zealand in Reserve Day- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammed Shami said we need a strong plan to cover New Zealand in Reserve Day

साउथम्पटन। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला जीतने के लिए रिजर्व डे में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे और न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में जल्द समेटने के लिए मजबूत रणनीति बनानी होगी। यहां लगातार हो रही बारिश के कारण इस मुकाबले में दो दिनों का खेल नहीं हो सका था जिस कारण बुधवार को रिजर्व डे रखा गया। पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट पर 64 रन बनाए थे और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई थी।

पांचवें दिन शमी ने चार विकेट लिए और न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

शमी ने कहा, "हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे फिर देखना होगा कि कितना समय बचा है और उस हिसाब से फैसला करना पड़ेगा। इंग्लैंड जैसे वातावरण में कुछ भी संभव है। लेकिन आपको 10 विकेट लेने के लिए मजबूत रणनीति की जरूरत है। पहले हमें मजबूत स्कोर खड़ा करना होगा।"

उन्होंने कहा, "जब आप टेस्ट मैच खेल रहे होते हैं तो आपको पांच दिनों तक एक ही प्लान पर टिके रहने की जरूरत है। आपको लचीला होने और एक ही ट्रैक पर चलने की जरूरत है। हमें ऐसी जगह गेंदबाजी करने की जरूरत है जिससे टीम को फायदा हो और कीवी टीम को जल्द रोका जा सके।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement