Friday, March 29, 2024
Advertisement

अपने घर में ट्रैक्टर चलाकर ऑर्गेनिक खेती करते नजर आए MS Dhoni, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

लॉकडाउन के दौरान धोनी कभी जीवा के साथ खेलते नजर आए तो कभी बाइक चलाते हुए, लेकिन इस बार उनका एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह खेती करते हुए नजर आ रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 28, 2020 8:43 IST
MS Dhoni Latest Video doing organic farming by driving a tractor in his house- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MS Dhoni Latest Video doing organic farming by driving a tractor in his house

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी कोरोनावायरस के कहर के बीच रांची के फॉर्महाउस पर अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान धोनी के कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए, कई वीडियों में वह अपनी बाइक की सवारी करते नजर आए तो कई वीडियो में वह अपनी बेटी जीवा के साथ खेलते नजर आए।

अब धोनी का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह खेती करते हुए नजर आ रहे हैं। जी हां, धोनी.भक्त नामक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किए गए वीडियो में धोनी अपने फॉर्महाउस पर ऑर्गेनिक खेती करते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान धोनी ने ट्रैक्टर भी चलाया जो उन्होंने कुछ समय पहले ही खरीदा था।

देखें वीडियो-

उल्लेखनीय है, 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद धोनी ने भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। इस वजह से बीसीसीआई ने धोनी को नए सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया है। धोनी आईपीएल 2020 के जरिए टीम में वापसी करने के लिए खूब मेहनत कर रहे थे, लेकिन कोरोनावायरस ने उनकी सारी मेहनत पर पानी फेर दिया।

इस महामारी की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। अब बीसीसीआई के नजरें अक्टूबर-नवंबर वाली विंडो पर है। इस विंडो में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, लेकिन कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए इसपर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। अगर कोविड-19 की वजह से अगले महीने होने वाली मीटिंग में आईसीसी इस टूर्नामेंट को रद्द करती है या फिर आगे के लिए स्थगित करती है तो बीसीसीआई उन्हीं तारीखों पर आईपीएल का आयोजन करवा सकता है।

हाल ही में रैना ने धोनी की आईपीएल 2020 की तैयारियों को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर कहा था  "सबसे अच्छी बात यह थी कि रायुडू, मैं, माही भाई और मुरली हम एक ग्रुप में बल्लेबाजी कर रहे थे। जब माही भाई चेन्नई में थे तो वो 2-4 घंटे बल्लेबाजी किया करते थे, लेकिन इस बार वो सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं कर रहे थे, बल्किव वह सुब जिम जा रहे थे, शाम में तीन घंटे बल्लेबाजी कर रहे थे। जब आप नेट्स, जिम और मैदान पर खेलकर समय बिताते हो तो अगली सुबह आपका शरीर थोड़ा अकड़ जाता है। हम अभी उस स्टेज पर है जहां शरीर थोड़ा धीमा हो जाता है और आपको ज्यादा प्रयास करने की जरूरत होती है। 3 घंटे की ट्रेनिंग के लिए 5 घंटे का समय देना होता है ताकि आप 4 घंटे का मैच बिना थके खेल पाएं।" 

रैना ने इसी के साथ बताया "पहले कुछ दिन उन्होंने ज्यादा मेहनत नहीं कि वह जिम जाया करते थे, लेकिन जब शॉट लगाते थे वह काफी शानदार थे, उनका फिटनेस लेवल काफी अच्छा है और वो थकते भी नहीं थे। हम सुबह 9 या 9:30 बजे जिम सेशन के लिए जाते थे। दिन में हमारा पूल सेशन होता था। हम सुबह 9 बजे के बाद वहां से शाम को 5 बजे निकलते थे। उनकी (धोनी की) तैयारी उस समय अलग समय पर थी। मैं उनके साथ भारतीय टीम और आईपीएल में खेला हूं, लेकिन इस बार कुछ अलग था। मैं उम्मीद करूंगा कि मैच जल्द ही शुरू हो और सब देखें कि उन्होंने कैसे तैयारी की है और सब यह भी देखें कि पिछले दो महीने के कैंप में मैंने लाइव क्या देखा है। जब कोई मेहनत करता है तो दुआएं भी उसके साथ होती है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement