Friday, March 29, 2024
Advertisement

जहीर खान ने बताया धोनी और गांगुली की कप्तानी में अंतर, दिया यह बड़ा बयान

जहीर का मानना है कि भारत के दो सबसे सफल कप्तानों गांगुली और धोनी में बहुत सारी समानताएं थी।

IANS Edited by: IANS
Published on: April 16, 2020 16:35 IST
MS Dhoni, Sourav Ganguly, Zaheer Khan, MS Dhoni vs Sourav Ganguly, Dhoni captaincy, Ganguly captainc- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni, Sourav Ganguly

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने सौरभ गांगुली की कप्तानी में अपने करियर की शुरूआत की थी, लेकिन वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में स्टार बने। भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक जहीर का मानना है कि भारत के दो सबसे सफल कप्तानों गांगुली और धोनी में बहुत सारी समानताएं थी। 

जहीर ने यूटयूब पर कहा, " निश्चित रूप से, गांगुली ने जिस तरह से सपोर्ट दिया, वैसा ही सपोर्ट आपको अपने करियर के शुरूआती चरण में चाहिए होता है। जब आप अपना अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने करियर की शुरूआत करते हैं तो आपको इसी तरह के सपोर्ट की जरूरत होती है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने करियर को कैसे आगे बढ़ाते हैं, लेकिन शुरूआती सपोर्ट काफी अहम होता है। "

2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे जहीर ने आगे कहा, " दोनों ने लंबे समय तक भारत का नेतृत्व किया है। मैंने धोनी में काफी बदलाव देखा है। जब एमएस टीम में आए थे, तब टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी थे। इसलिए उन्हें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ी थी। "

जहीर ने साथ ही कहा, " लेकिन जब सीनियर खिलाड़ियों ने संन्यास लेना शुरू कर दिया तो उन्हें युवा क्रिकेटरों को संवारना था। उन्होंने वैसा ही कुछ किया, जो दादा (गांगुली) ने युवा क्रिकेटरों के साथ किया था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement