Friday, March 29, 2024
Advertisement

मेजबान न्यूजीलैंड 3-0 से सीरीज जीतने का हकदार था: विराट कोहली

मेजबान न्यूजीलैंड ने T20I सीरीज का बदला चुकता करते हुए भारत का वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। न्यूजीलैंड ने बे ओवल में खेले गए आखिरी मैच में भारत को 5 विकेट से मात दी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 11, 2020 16:23 IST
मेजबान न्यूजीलैंड 3-0...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मेजबान न्यूजीलैंड 3-0 से सीरीज जीतने का हकदार था: विराट कोहली

मेजबान न्यूजीलैंड ने T20I सीरीज का बदला चुकता करते हुए भारत का वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। न्यूजीलैंड ने बे ओवल में खेले गए आखिरी मैच में भारत को 5 विकेट से मात दी। भारत ने लोकेश राहुल (112) के शतक की बदौलत कीवी टीम को 297 रनों का लक्ष्य दिया जिसे न्यूजीलैंड ने 17 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत को 31 साल बाद किसी द्विपक्षीय सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा है। भारतीय टीम को आखिरी बार 1989 में वेस्टइंडीज ने 5-0 से हराया था।

वनडे सीरीज में हार के बाद कोहली ने मेजबान न्यूजीलैंड को जीत का हकदार बताया। कोहली ने कहा, "स्कोरलाइन के हिसाब से मैच खराब नहीं था। हमारे बल्लेबाजों ने कठिन परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया जो हमारे लिए अच्छी बात है। लेकिन जिस तरह से हमने फील्डिंग और गेंदबाजी की, वो मैच जीतने के लिए काफी नहीं था। हम खराब नहीं खेले लेकिन मौकों को अच्छे से भुना नहीं सके। ये युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा अनुभव था। वे अपने पैरों पर खड़े हो रहे हैं।"

कोहली ने आगे कहा, "न्यूजीलैंड ने हमसे बेहतर खेला और वे 3-0 से सीरीज जीतने के हकदार थे। हम टेस्ट सीरीज को लेकर उत्साहित हैं। हम अब संतुलित टीम है। हमे लगता हैं कि भारत टेस्ट सीरीज जीत सकता है और अगली सीरीज में सही मानसिकता के साथ उतरना होगा।"

गौरतलब है कि वनडे सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होगी। टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी से वेलिंग्टन में होगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement