Saturday, April 27, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड को भारत पर दर्ज करनी है जीत तो रचना होगा इतिहास, तोड़ना पड़ेगा 34 साल पुराना रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर अभी तक चौथी पारी में सबसे बड़ा लक्ष्य वेस्टइंडीज ने 1987 में हासिल किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 28, 2021 16:24 IST
New Zealand has to register victory over India, history will be created, will have to break 34 years- India TV Hindi
Image Source : BCCI New Zealand has to register victory over India, history will be created, will have to break 34 years old record

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमानों के सामने जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य रखा है। अगर न्यूजीलैंड को भारत पर जीत दर्ज करनी है तो उन्हें 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रचना होगा।

मुशफिकुर रहीम बनें बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

भारत के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर अभी तक चौथी पारी में सबसे बड़ा लक्ष्य वेस्टइंडीज ने 1987 में हासिल किया था। उस दौरान विव रिचर्ड्स की कप्तानी में विंडीज टीम ने 276 रन बनाते हुए मैच अपने नाम किया था। अगर न्यूजीलैंड 284 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रहती है तो कीवी टीम वेस्टइंडीज का 34 साल का रिकॉर्ड तोड़ेगी।

केएस भरत के टैलेंट को काफी पहले भांप चुके थे कोच राहुल द्रविड़, लक्ष्मण ने दिया बयान

बात मुकाबले की करें तो भारत ने पहली पारी में श्रेयस अय्यर के शतक के दम पर 345 रन बनाए थे जिसके सामने न्यूजीलैंड पहली पारी में 296 रनों पर सिमट गई थी। भारत की ओर से उस दौरान अक्षर पटेल ने सबसे अधिक 5 विकेट चटकाए थे।

49 रनों की बढ़त को मजबूत करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही। 51 रन पर टीम अपने प्रमुख 5 बल्लेबाज खो बैठी थी। तब अय्यर ने 65, अश्विन ने 32, साहा ने 61* और अक्षर पटेल ने 28* रन की पारी खेलकर टीम को 234 रन तक पहुंचाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement