1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कीवी खिलाड़ियों का बड़ा खुलासा, बताया कैसे टेस्ट में नंबर-1 टीम बनी न्यूजीलैंड

कीवी खिलाड़ियों का बड़ा खुलासा, बताया कैसे टेस्ट में नंबर-1 टीम बनी न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने कहा है कि आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड का शीर्ष पर पहुंचना स्वस्थ टीम कल्चर से संभव हुआ है। 

IANS IANS
Published on: June 15, 2021 14:18 IST
कीवी खिलाड़ियों का...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कीवी खिलाड़ियों का बड़ा खुलासा, बताया कैसे टेस्ट में नंबर-1 टीम बनी न्यूजीलैंड 

साउथैम्पटन| न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने कहा है कि आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड का शीर्ष पर पहुंचना स्वस्थ टीम कल्चर से संभव हुआ है। न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 1-0 से हराकर आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर वन रैंक हासिल कर लिया है। न्यूजीलैंड के अब 123 अंक हो गए हैं जबकि दूसरे स्थान पर लुढ़कने वाली भारतीय टीम के 121 अंक ही है।

दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान रहे टॉम लाथम ने कहा, " शायद छह या सात साल पहले, नेतृत्व समूह ने सोचा कि हम एक ऐसा क्रिकेट खेलना चाहते हैं जो किवी के रूप में हमारे लिए सही हो। यह कुछ ऐसा जिसे हम अपना सिर पकड़ सकें। 2015 में विश्व कप के समय में बदलाव आया था। विचार क्रिकेट का आनंद लेने और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने का है। यह कुछ ऐसा है जिसे हम इस टीम के लिए सही मानते हैं।"

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट में खेलने वाले बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने कहा कि टीम में कोई नकारात्मकता नहीं है। एजाज ने कहा, " इस टीम में संस्कृति बहुत अच्छी है। हर कोई काफी सकारात्मक है, कोई नकारात्मकता नहीं है, और इससे हमें बहुत सफलता मिलती है। हर कोई हर किसी का समर्थन करता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सी इलेवन खेल रही है। हर कोई शत प्रतिशत दे रहा है। यह उन लोगों की ओर से था जो प्लेइंग इलेवन में शामिल लोगों के लिए नहीं खेल रहे थे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X