Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

NZ v IND: सुपर ओवर में बल्लेबाजी को लेकर बोले रोहित- मुझे नहीं पता था कि क्या करना है

भारत ने हैमिल्टन में खेले गए तीसरे T20I इंटरनेशनल मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को रोमांचक सुपर ओवर में मात देते हुए 5 मैचों की सीरीजे में अजेय बढ़त बना ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 29, 2020 17:52 IST
NZ v IND: सुपर ओवर में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ v IND: सुपर ओवर में बल्लेबाजी को लेकर बोले रोहित- मुझे नहीं पता था कि क्या करना है

भारत ने हैमिल्टन में खेले गए तीसरे T20I इंटरनेशनल मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को रोमांचक सुपर ओवर में मात देते हुए 5 मैचों की सीरीजे में अजेय बढ़त बना ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 67 रन की पारी खेली। इसके जवाब में मेजबान न्यूजीलैंड कप्तान के न विलियमसन की 95 रन की पारी की बदौलत जीत के करीब पहुंच चुकी थी लेकिन आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी ने कीवी टीम को 179 रन पर रोक दिया और इस तरह मैच सुपर ओवर में चला गया। 

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 1 छक्के और चौके की मदद से भारत को 18 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों पर छक्का जड़ते हुए मैच के साथ-साथ सीरीज भी भारत की झोली में डाल दी।

सुपर ओवर में जीत के बाद रोहित ने कहा, "इससे पहले सुपर ओवर में कभी भी बल्लेबाजी नहीं की थी। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। पहली गेंद से हिट मारना है या सिर्फ एक सिंगल लेना है या फिर ओवर की आखिरी तीन या चार गेंदों पर दबाव डालना है। मैं अभी भी रुकना चाहता था और गेंदबाज द्वारा गलती करने का इंतजार कर रहा था (आखिरी दो छक्के पर)। पिच अच्छी थी और मैं टिककर खेलना चाहता था।"

रोहित ने आगे कहा, "बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन विकेट फेंकने से थोड़ा निराश हूं। मुझे टिके रहना चाहिए था। आज के मैच में सामान्य रूप से बल्लेबाजी करना चाहते था। मैं पहले दो मैचों में रन नहीं बना पाया था और इसीलिए आज अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था। हमें पता था कि अगर हम मैच जीतते हैं तो हम आज सीरीज जीत जीएंगे। अहम मैचों में महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आगे आना चाहिए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement