Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

NZ vs IND 1st ODI : भारत पर फिर लगा धीमी गति से ओवर खत्म करने का जुर्माना, इस बार कटी 80 प्रतिशत मैच फीस

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में धीमी गति से ओवर खत्म करने की वजह से भारत पर 80 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है। इससे पहले चौथे और पांचवे टी20 मैच पर भी भारत पर यह जुर्माना लगा था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 05, 2020 18:44 IST
New Zealand vs India, India vs New Zealand, India Slow Over Rate Fine, ICC Fine Indian Cricket Team,- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs IND 1st ODI :  India again fined for slow over, this time 80% match fee deducted 

भारतीय क्रिकेटरों पर बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिये उनकी मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। भारत ने यह मैच चार विकेट से गंवाया जिससे मेजबान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त ले ली। मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्राड ने यह जुर्माना लगाया जब विराट कोहली की टीम गेंदबाजी करने के निर्धारित समय में चार ओवर धीमे फेंकने की दोषी पायी गयी। 

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार अगर टीम निर्धारित समय में पूरे ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाती तो खिलाड़ियों को प्रति ओवर अपनी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माने के तौर पर देना होता है। 

आईसीसी ने कहा कि कोहली ने जुर्माना स्वीकार कर लिया इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर शॉन हेग और लैंगटन रूसेरे, थर्ड अंपायर ब्रुस ओक्सेनफोर्ड और चौथे अंपायर क्रिस ब्राउन ने आरोप तय किये।

बता दें, इसे पहले धीमी गति से ओवर खत्म करने की वजह से भारत पर चौथे टी20 मैच में 20 प्रतिशत और पांचवे टी20 मैच में 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लग चुका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement