Friday, March 29, 2024
Advertisement

NZ vs IND 5th T20I : जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टी20I में बने सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने लग गए हैं। बुमराह के नाम इस मेडिन ओवर के साथ टी20 इंटरनेशनल में कुल 7 मेडन ओवर हो गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2020 16:21 IST
NZ vs IND 5th T20I: Jasprit Bumrah made history after Become highest Maiden T20I bowling bowler- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV NZ vs IND 5th T20I: Jasprit Bumrah made history after Become highest Maiden T20I bowling bowler

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5टी20 मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड की पारी का दूसरा ओवर मेडन डालकर इतिहास रच दिया है। अब जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने लग गए हैं। बुमराह के नाम इस मेडिन ओवर के साथ टी20 इंटरनेशनल में कुल 7 मेडन ओवर हो गए हैं।

टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने की इस सूची में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा का नाम आता है वहीं तीसरे स्थान पर हरभजन सिंह, मेंडिस समेत जॉनसन, अमीर, नबी, नावेद है। बुमराह ने इस मैच में धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट झटके और उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 60 और केएल राहुल ने 45 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी और भारत ने यह मैच 7 विकेट से जीतकर 5 टी20 मैच की सीरीजी में न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप कर दिया।

भारत को अब न्यूजीलैंड से 3 वनडे मैच की सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच 5 फरवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement