1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. On This Day : एक साल के बैन के बाद वापसी करते ही जब स्टीव स्मिथ ने टेस्ट के दोनों पारियों में जड़ा था शतक

On This Day : एक साल के बैन के बाद वापसी करते ही जब स्टीव स्मिथ ने टेस्ट के दोनों पारियों में जड़ा था शतक

स्मिथ एशेज सीरीज में वापसी करते हुए पहले मैच के दोनों ही पारियों में शतक लगाया था। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 01, 2020 17:21 IST
Steve Smith, Ashes, England vs Australia, cricket news, latest updates, Birmingham, Virat Kohli, ICC- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व  कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज ही के दिन 1 अगस्त 2019 को टेस्ट क्रिकेट में अपनी टीम के लिए धमाकेदार वापसी की थी। स्मिथ बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल बैन के बाद के इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मैदान पर उतरे थे। साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया था जिसके बाद उन पर बैन लगाया।

स्मिथ एशेज सीरीज में वापसी करते हुए पहले मैच के दोनों ही पारियों में शतक लगाया था। स्मिथ पहले मुकाबले में तब बल्लेबाजी करने उतरे थे जब कंगारु टीम ने महज 17 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद भी विकेट गिरने के सिलसिला जारी रहा लेकिन एक छोड़ पर स्मिथ डटे हुए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 122 रन बनाकर 8 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन निचलेक्रम के बल्लेबाज पीटर शिडल के साथ मिलकर स्मिथ ने 88 रनों की पार्टनरशिप की और टीम के स्कोर 200 रनों के पार पहुंचाया था।

पहली पारी के अंत स्मिथ ने 144 रन बनाए और टीम के स्कोर पर 284 रनों तक पहुंचाने में कामयाब हुए।

वहीं इंग्लैंड की टीम ने इस स्कोर के जवाब में पहली पारी में 374 रन बनाकल ऑस्ट्रेलिया पर 90 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी। वहीं दूसरी पारी में एक बार फिर से स्मिथ ने अपना कमाल दिखाया और 142 रनों की पारी खेली और मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 398 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा।

दूसरी पारी में मेजबान इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का ठीक से सामना नहीं कर सके और पूरी टीम 146 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज के पहले मैच को 251 रनों से अपने नाम कर लिया।

एशेज के बाकी के बचे मैचों में भी स्मिथ का प्रदर्शन रहा और पूरे सीरीज में उन्होंने 774 रन बनाए। स्मिथ को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ सीरीज चुना गया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज का अंत 2-2 के साथ कर खिताब अपने पास ही रखा था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X