Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

PAK vs BAN, 1st Test Day 2 : मसूद, बाबर आजम के शतक से पाकिस्तान ने ली 109 रनों की बढ़त

बाबर आजम (नाबाद 143) और शान मसूद (100) की शतकीय पारियों के दम पर पाकिस्तान ने यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश पर 109 रनों की बढ़त ले ली। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 08, 2020 20:03 IST
PAK vs BAN, 1st Test Day 2: Masood, Babar Azam's century leads Pakistan to 109 runs lead - India TV Hindi
Image Source : AP PAK vs BAN, 1st Test Day 2: Masood, Babar Azam's century leads Pakistan to 109 runs lead 

रावलपिंडी। बाबर आजम (नाबाद 143) और शान मसूद (100) की शतकीय पारियों के दम पर पाकिस्तान ने यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश पर 109 रनों की बढ़त ले ली। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन शनिवार का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 342 रनों के साथ करते हुए अच्छी बढ़त ले ली।

आजम के साथ अशद शफीक 60 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच 137 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

पहले ही दिन बांग्लादेश आउट हो गई थी और पाकिस्तान ने दूसरे दिन ही अपनी पहली पारी शुरू की। अबु जायेद ने दो के कुल स्कोर पर आबिद अली को विकेट के पीछे लिटन दास के हाथों कैच करा दिया। आबिद खाता नहीं खोल पाए।

इसके बाद हालांकि मेहमान टीम को विकेट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। मसूद और कप्तान अजहर अली ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े। जायेद ने ही अजहर को आउट कर बांग्लादेश को दूसरी सफलता दिलाई। अजहर ने 59 गेंदों पर 34 रन बनाए।

दूसरा विकेट लेने के बाद बांग्लादेश को तीसरे विकेट के लिए फिर इंतजार करना पड़ा। मसूद और बाबर ने टीम के खाते में 112 रन जोड़े। शतक पूर करने के बाद मसूद ताइजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 160 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे।

इसके बाद शफीक और आजम ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

आजम ने अभी तक 192 गेंदों का सामना किा है और 19 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है। वहीं शफीक ने 111 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके मारे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement