Sunday, May 12, 2024
Advertisement

PAK vs SCO, T20 World Cup Dream-11 : पाकिस्तान-स्कॉटलैंड के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 सा 41वां मुकाबला पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 07, 2021 9:18 IST
PAK vs SCO, T20 World Cup Dream-11, Pakistan vs Scotland, cricket, dream 11 PAK vs SCO, PAK vs SCO D- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan vs Scotland,  Dream-11

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 का 41वां मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम और स्कॉटलैंड के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान और स्कॉटलैंड दोनों के लिए यह टूर्नामेंट में यह पांचवा मैच है। दोनों टीमें इस मैच के लिए शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मैदान पर उतरेगी। पाकिस्तान के लिए अबतक टूर्नामेंट शानदार रहा है। उसने अबतक अपने सभी चारों मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचे के दावेदारों में सबसे आगे है।

वहीं स्कॉटलैंड के लिए आज का यह मैच साख बचाने की होगी। भारत के खिलाफ मुकाबले में टीम का प्रदर्शन का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। ऐसे में उसकी अब कोशिश होगी की वह पाकिस्तान को कड़ी टक्कर देकर टूर्नामेंट में अभियान का अंत जीत के साथ करें।

हालांकि यह मुकाबला क्रिकेट के मैदान पर खेला जाएगा लेकिन एक मुकाबला फैंस के बीच आज के मैच में ड्रीम इलेवन को लेकर होगी। ऐसे में आइए जानते हैं ड्रीम इलेवन की टीम में आज कौन सा खिलाड़ी मचाएगा धमाल।

बल्लेबाज

इस मुकाबले के ड्रीम इलेवन में सबसे अधिक नजर पाकिस्तान के बल्लबाजों पर होगी। टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के बाबर आजम, फकर जमान और शोएब मलिक पर दांव लगाना समझदारी हो सकता है। इसके अलावा स्कॉटलैंड से जॉर्ज मुंशे को टीम में शामिल किया जा सकता है।

विकेटकीपर

विकेटकीपर के तौर पर बिना किसी शक के ड्रीम इलेवन की टीम में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान छाए रहेंगे। इस मैच में उनपर दांव लगाने की संभावना सबसे अधिक मानी जा रही है।

ऑलराउंडर्स

इस मुकाबले में कुल तीन ऑलराउंडर्स को रखा जा सकता है। इसमें सबसे पहला पाकिस्तान के इमाद वसीम का है। इसके अलावा स्कॉटलैंड की तरफ से माइकल लिस्क और क्रिस ग्रीव्स को भी टीम में देखा जा सकता है।

गेंदबाज

टीम में गेंदबाजी विकल्प के तौर पर पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी सबकी पहली पसंद होंगे। इसके अलावा पाकिस्तान के ही हसन अली को टीम में देखा जा सकता है जबकि स्कॉटलैंड के खेमें से ब्रैडली व्हील पर भी दांव लगाया जा सकता है।

ड्रीम इलेवन-

बाबर आजम, फकर जमान, शोएब मलिक, जॉर्ज मुंशे, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, माइकल लिस्क, क्रिस ग्रीव्स, हसन अली, शाहीन अफरीदी और ब्रैडली व्हील।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement