1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज किया अपने नाम

आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज किया अपने नाम

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम किया।

Bhasha Bhasha
Published on: November 10, 2020 20:50 IST
Pakistan, Zimbabwe, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan vs Zimbabwe

पाकिस्तान ने मंगलवार को यहां एल्टन चिगुम्बुरा के विदाई अंतरराष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे को आठ विकेट से हराकर ट्वी 20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। चिगुम्बुरा (34 वर्ष) जब अंतिम बार बल्लेबाजी के लिये उतरे तो उन्हें पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया। 

हालांकि जिम्बाब्वे का यह अनुभवी बल्लेबाज केवल चार गेंद ही खेल सका और दो रन बनाकर आउट हो गया। जिम्बाब्वे ने नौ विकेट गंवाकर 129 रन का स्कोर बनाया। 

लेग स्पिनर उस्मान कादिर ने 13 रन देकर चार विकेट चटकाये जिससे उन्होंने अपनी पदार्पण सीरीज में आठ विकेट हासिल किये। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के सामने 15.2 ओवर में दो विकेट पर 130 रन बनाकर जीत हासिल की। 

कप्तान बाबर आजम से पहले सलामी बल्लेबाज के तौर पर डेब्यू करने वाले अब्दुल्लाह शफीक ने नाबाद 41 रन जबकि चौथा टी20 मैच खेल रहे खुशदिल शाह ने 15 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के से नाबाद 30 रन बनाये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड