Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

SA vs PAK : चौथे टी-20 में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर 3-1 से सीरीज किया अपने नाम

साउथ अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रैसी वान डेर डुसेन के 36 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 19.3 ओवर में 144 रन ही बना सकी।

IANS Edited by: IANS
Published on: April 18, 2021 7:01 IST
SA vs PAK, Pakistan, South Africa, crcket, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PCB Pakistan cricket team  

फखर जमान (60) की अर्धशतकीय पारी और फहीम अशरफ (3/17) तथा हसन अली (3/40) की बेहतरीन गेंदबाजी से पाकिस्तान ने सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली। 

साउथ अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रैसी वान डेर डुसेन के 36 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 19.3 ओवर में 144 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने फखर के 34 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों के सहारे 60 रन की बदौलत 19.5 ओवर में सात विकेट पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : वॉर्नर ने बताया- इस वजह से हैदराबाद को मिली लगातर तीसरी हार

फहीम अशरफ को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

साउथ अफ्रीका की ओर से डुसेन के अलावा जानेमन मलान ने 33 और एडन मारक्रम ने 11 रन बनाए इसके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंकों तक नहीं पहुंच सका। पाकिस्तान की तरफ से हसन और फहीम के अलावा हैरिस रोफ ने दो विकेट लिए जबकि शाहीन अफरीदी तथा मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- MI vs SRH : डेविड वॉर्नर को रन आउट कर मैच पलटने वाले हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान की पारी में कप्तान बाबर आजम ने 24 और मोहम्मद हाफीज ने 10 रन बनाए जबकि मोहम्मद नवाज 25 और हसन अली दो रन बनाकर नाबाद रहे। साउथ अफ्रीका की ओर से लिजाड विलियम्स और सिसांदा मिगाला ने दो-दो विकेट लिए जबकि बिजोर्न फॉर्च्यून, तबरेज शम्सी और आंदिले फेहलुकवायो ने एक-एक विकेट लिया।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement