Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड में पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन पर रिजवान बोले - 'जब रोएंगे क्या तभी आप समझेंगे हम दुखी हैं'

तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 583 रनों पर घोषित कर दी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 24, 2020 10:02 IST
Mohammmad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammmad Rizwan

कोरोना महामारी के संकट के समय इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 'बायो बबल' वातावरण में बिना फैन्स के तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच में हार और दूसरा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ने के कारण सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है। इतना ही नहीं इस दौरे पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के प्रदर्शन भी सवाल खडें किया जा रहे हैं। जबकि तीसरे टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 583 रनों पर घोषित कर दी। जिसके बाद पाक बल्लेबाज पहली पारी में फॉलोआन तक नहीं बचा पाए और 273 रनों पर उनकी टीम सिमट गई। 

ऐसे में पाकिस्तान के लगातार लचर प्रदर्शन पर जब उनके देश के खेल पत्रकार साज सादिक ने इंग्लैंड में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले में खराब प्रदर्शन पर टीम के विकेटकीपर से सोशल मीडिया पर सवाल पूछा। सादिक ने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से सवाल पूछा कि खिलाड़ी लचर प्रदर्शन से मैदान में बिल्कुल भी दुखी नहीं दिख रहे हैं जबकि इस सीरीज से पाकिस्तानी फैंस काफी निराश हैं।

इसके जवाब में रिजवान ने कहा, "अगर हम अपनी आंसू बहाते हुए वीडियो शेयर कर पाते तब शायद उनको पता चल जाता कि सभी कितने ज्यादा निराश हैं। लेकिन हम ऐसा नहीं कर सकते हैं वर्ना ही तो हम भी भीड़ में शामिल लोगों जैसे ही हो जाएंगे।"

गौरतलब है कि अजहर अली के शानदार नाबाद शतक और मोहम्मद रिजवान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बावजूद पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा। अजहर ने 272 गेंद में 21 चौकों की मदद से नाबाद 141 रन की पारी खेलने के अलावा रिजवान (53) के साथ उस समय छठे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की जब टीम 75 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।

इस तरह अजहर की जुझारू पारी के बावजूद पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 273 रन ही बना सकी और इंग्लैंड से 310 रन से पीछे रह गई जिसके बाद मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने उन्हें फॉलोआन दिया। खराब रोशनी के कारण हालांकि पाकिस्तान की दूसरी पारी शुरू नहीं हो सकी। ऐसे में अब अंतिम टेस्ट मैच पर भी पाकिस्तान पर हार का संकट मंडराने लगा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement