Monday, April 29, 2024
Advertisement

लोग मेरी तुलना विराट कोहली नहीं बल्कि बार आजम से करें - हैदर अली

हैदर ने अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और वह पाकिस्तान सुपर लीग में स्टार बन कर उभरे थे।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 23, 2020 18:38 IST
Babar  Azam and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Babar  Azam and Virat Kohli

कराची| पाकिस्तान के उभरते बल्लेबाज हैदर अली ने कहा है कि वे चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना बाबर आजम से करे ना कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से। हैदर ने अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और वह पाकिस्तान सुपर लीग में स्टार बन कर उभरे थे।

हैदर ने यूटयूब पर एक वीडियो में कहा, "एक बल्लेबाज कभी अपने रोल मॉडल की तरह नहीं बन सकता। लेकिन मैं खुद को बेहतर करके उनकी तरह शॉट खेलने का कोशिश करुंगा। मैं खुद को बेहतर बनाना चाहता हूं जिससे लोग मेरी तुलना बाबर आजम से करें न की विराट कोहली से क्योंकि बाबर के पास अच्छे शॉट हैं।"

उन्होंने कहा कि वह कोहली से सीखना चाहते हैं, लेकिन आजम उनके लिए रॉल मॉडल है।

हैदर ने कहा, "मैं कोहली नहीं बन सकता लेकिन प्रैक्टिस के जरिए उनके कुछ शॉट सीख सकता हूं। मैं हैदर अली हूं इसलिए हैदर अली की ही तरह खेल सकता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं फस्र्ट क्लास टूनार्मेंट के दौरान बाबर आजम से मिला था और उन्होंने मेरी बल्लेबाजी के हिसाब से मुझे कुछ टिप्स भी दिए थे। लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया है।"

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने हैदर अली की तुलना बाबर आजम और विराट कोहली से की थी। रमीज ने कहा था, "हैदर एक शानदार बल्लेबाज हैं और उनमें केवल निरंतरता की जरूरत है। वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें नंबर तीन पर खेलना चाहिए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement